Friday, Apr 19 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्य का किसान यूरिया खाद के लिए परेशान-शिवराज

राज्य का किसान यूरिया खाद के लिए परेशान-शिवराज

सागर, 06 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने आज आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य का किसान यूरिया खाद के लिए परेशान है।

श्री चौहान ने यहां किसानों की मांगों के लिए आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा कि किसानों और जनता की आवाज नहीं दबने देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार से हमारी मांग है कि किसानों को उनकी मांग के अनुसार यूरिया दिया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बिजली के बिल आधा करने की बात कही थी और अब हजारों के बिल आ रहे है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने संबल योजना बंद कर दी, बहनों को डिलेवरी के लिए मिलने वाला पैसा बंद कर दिया। बुजुर्गों की तीर्थदर्शन यात्रा बंद कर दी। अब तक प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया। कांग्रेस सरकार ने भांजे-भांजियों की फीस भरना, स्कॉलरशिप, लेपटॉप बंद कर दिये। उन्होंने कहा कि मौजूदा शासन में भ्रष्टाचार व्याप्त है।

वहीं मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि कांग्रेस ने अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यूरिया के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पास 27000 टन यूरिया और 114000 टन डीएपी उपलब्ध है, इसके बावजूद ऐसे हालात क्यों पैदा हो रहे हैं।

उपनगरीय क्षेत्र मकरोनिया में यूरिया की समस्या को लेकर अनशन पर बैठे नरयावली विधायक प्रदीप लारिया के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भूपेंद्र सिंह, रामपाल सिंह, सांसद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, सहित पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।

सं नाग व्यास

वार्ता

image