Friday, Apr 26 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य सरकार की गाइड लाइन में विरोधाभास, व्यापारियों ने किया विरोध

श्रीगंगानगर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई अनुशासन पखवाड़ा की गाइड़लाइन में जहां अनेक विरोधाभास उजागर हुए हैं, वही व्यापारी वर्ग जमकर इसके विरोध में उतर आया है।
जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन ही श्रीगंगानगर शहर और जिले के बाकी शहरों और कस्बों में जन-जन ने जमकर धज्जियां उड़ा दीं। सरकार को अपेक्षा थी कि भयानक हालात को देखते हुए जनता समझदारी दिखाएगी। इसीलिए पूर्ण लॉकडाउन की बजाए कुछ आवश्यक सेवाओं, सुविधाओं और जरूरतों को देखकर छूट प्रदान करते गाइडलाइन जारी की थी, लेकिन इस गाइडलाइन को कम से कम इस इलाके के लोगों ने मानने से इनकार कर दिया।
जिला मुख्यालय पर दिन भर जिले के दूसरे शहरों कस्बों में सामान्य दिनों की तरह ही चहल-पहल रही। फर्क सिर्फ इतना रहा कि सरकार ने जो छूट दी है,वही दुकानें खुली रही। बाकी दुकानदार दुकानों पर आए और दुकान के आगे ही बैठे रहे।
ग्राहक के आने पर वे शटर उठाकर माल बेचकर वापस शटर नीचे करते रहे। पुलिस गाड़ी आती तो शटर डाउन हो जाते। पुलिस गाड़ी के जाते ही उठ जाते।
दोपहर को जिला कलेक्ट्रेट में संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष गुप्ता की अगुवाई में व्यापारी पहुंचे। कलेक्टर को ज्ञापन देकर गाइडलाइन के विरोधाभास से अवगत कराया। दुकानदारों के मुताबिक सरकार ने एक तरफ तो मजदूरों का पलायन रोकने के लिए कंस्ट्रक्शन साइट पर काम जारी रखने की छूट दी है, दूसरी तरफ बिल्डिंग मैटेरियल की दुकानों को छूट नहीं दी।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image