Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राज्य सरकार ने एक लाख युवाओं को नौकरियां दी है-गहलोत

राज्य सरकार ने एक लाख युवाओं को नौकरियां दी है-गहलोत

उदयपुर 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना संकट के बावजूद प्रदेश में पिछले दो वर्षो के दौरान एक लाख युवाओं को नौकरियां दी हैं।

श्री गहलोत आज धरियावद एवं वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव के तहत आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को नौकरियां देने के लिए इतिहास बनाने जा रही है तथा आगामी समय में बहुत सभी भर्तियां और आयोजित करने के लिए विज्ञापन निकाले जा चुके है। उन्होंने बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी एवं किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र में जनता की आवाज सुननी पड़ती है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता के आगे किसी भी पार्टी या नेता का घमंड नहीं चलता है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता के प्रेम एवं विश्वास से वह तीसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं और वह इसे भूल नहीं सकते।

केेंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे किसानों का जिक्र करते हुए श्री गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र में जनता की आवाज सुननी पड़ती है। जो खेती करता है वह अन्नदाता होता है। उनकी भावनाओं की कद्र करना हमारा फर्ज बनता है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि हर वर्ष देश में दो करोड़ लोगों को नौकरी देंगे लेकिन अब तो उसकी बात करना ही भूल गए।

श्री गहलोत ने कहा कि वल्लभनगर एवं धरियावद की दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं और यह चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि इससे न तो सरकार बनने वाली है और गिरने वाली। अगर भाजपा जीतती है तो उसकी सीटों की संख्या 72 से बढ़ जाएगी पर अगर कांग्रेस की सीट बढ़ती है तो दो फायदे होंगे, एक तो आपके लिए अधिक से अधिक काम करने के हमारे सपने को मजबूती मिलेगी और आपका नुमाइंदा सरकार में होगा और आपकी पैरवी करेगा और आपकी मांगें पूरी करवाएगा।

उन्होंने कहा कि दूसरा फायदा पूरे राज्य को होगा। अगर हम दोनों सीटें जीतते हैं तो कर्मचारी, अधिकारी वर्ग में संदेश जाएगा कि राज्य की सरकार मजबूत है इसलिए जनता ने कांग्रेस के पक्ष में वोट दिया है। इसका मतलब है कि जनता का मन सरकार के पक्ष में है। अगर सरकार मजबूत होती है तो लोगों के काम अधिक होते हैं।

वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र के कुराबड में आयोजित सभा में श्री गहलोत ने कहा कि यहां पर कांग्रेस का मुकाबला भाजपा से नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां से भाजपा का प्रत्याशी चौथे स्थान पर रहेगा और देश में राजस्थान में यह पहला मामला होगा कि भाजपा प्रत्याशी चौथे स्थान पर रहा।

रामसिंह

वार्ता

More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image