Friday, Apr 19 2024 | Time 21:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली

देहरादून, 26 जनवरी (वार्ता) उत्तराखण्ड में 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह ने ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली। और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्तव्यपरायण पुलिस कर्मियों को सम्मानित भी किया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर देहरादून के परेड ग्राउंड में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।
इससे पूर्व, राज्यपाल श्री सिंह (से नि ) ने राजभवन में आयोजित बीआरओ कर्मयोगी उत्कृष्टता सम्मान समारोह में सीमा सड़क संगठन ( बीआरओ ) के कार्मिकों को उत्कृष्ट कार्यो के लिए गवर्नर मेडल से सम्मानित किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीआरओ के जवानों को विशेषकर महिला कार्मिकों को सम्मानित करके मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इन बहादुर महिलाओं से देश की सभी महिलाओं को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने बीआरओ को बधाई देते हुये कहा कि उन्होंने पहली बार महिला अधिकारियों को आरसीसी की कमाण्ड दी है।
राज्यपाल ने कहा कि बीआरओ की जाबांज नारी शक्तियां भारत के संविधान में स्त्री-पुरूष को दिए गए समानता के अधिकार का उत्कृष्ट उदाहरण हैं। इन महिलाओं ने समाज की सोच को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि इतनी कठिन भौगोलिक स्थितियों में सीमांत क्षेत्रों में ये साहसी महिलाएं सड़क निर्माण जैसे कठिन काम को अंजाम दे रही है। क्योंकि हम एक सीमांत राज्य है। हमारी जिम्मेदारियां अलग ही है। हमारी सरहदों की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका है। सरहदों पर सैनिक कठिन परिस्थितियों में तैनात हैं। लेकिन गर्व का विषय है कि अब महिलाएं भी सीमाओं पर बीआरओ के माध्यम से सेवाएं दे रही हैं। सीमांत क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण से स्थानीय आबादी को वहां पर रोकना आसान होगा।
दोनों समारोह में मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू तथा डीजीपी अशोक कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
सं राम
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image