Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्यपाल पर हमला माफी लायक नहींः जयराम ठाकुर

राज्यपाल पर हमला माफी लायक नहींः जयराम ठाकुर

शिमला, 02 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज विधानसभा में कहा कि विपक्ष का राज्यपाल पर हमला माफ करने लायक नहीं है।

उन्होंने कहा कि सरकार सत्ता पक्ष हर तरह की लड़ाई लड़ने को तैयार है लेकिन राज्यपाल के साथ किया गया व्यवहार ठीक नहीं था। इसके लिए किसी को माफ नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज सदन को बताया कि विपक्ष को जब लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं रह गया हो तो इस तरह से हाथ उठाया जाता है। किसने क्या किया है, वीडियो में सब स्पष्ट है।

सदन के नेता ने कहा कि इस घटना के कारण विधानसभा से राज्यपाल का परिवार लज्जित होकर लौटा। पूरी कैबिनेट ने राजभवन में जाकर राज्यपाल और उनके परिवार से माफी मांगी। कांग्रेस विधायक अभी तक शर्मिंदा नहीं हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण पर नियम 67 के तहत काम रोको प्रस्ताव दिया जाए। यदि नारे हमारे खिलाफ लगते तो हम इसे सुनने को तैयार होते। लेकिन राज्यपाल का रास्ता रोकना गलत था।

उन्होंने कहा कि राज्यपाल को भाषण पूरा पढ़ने या न पढ़ने के लिए किसी से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होती। । विस उपाध्यक्ष के साथ जो व्यवहार हुआ और उपाध्यक्ष पर पोस्टर में भद्दी टिप्पणी की गई है। इसे सोशल मीडिया पर वायरल भी किया है।

श्री ठाकुर ने कहा कि कम से कम राज्यपाल की आयु को देखना चाहिए था। एडीसी का दायित्व राज्यपाल की सुरक्षा करना होता है, उन्हें रोका गया। ऐसे में जब राज्यपाल गाड़ी में बैठने की कोशिश कर रहे थे तो एडीसी को कवर देना पड़ा। जब गाड़ी की खिड़की बंद हो गई तो उसे भी खोलने की कोशिश की गई। विपक्ष के नेता गाड़ी के आगे खडे हो गए। राज्यपाल के जाने के बाद उनके लिए आपत्तिजनक बातें कही गईं। जिस तरह से आज सदन में विधानसभा उपाध्यक्ष की सीट पर जाकर उनसे व्यवहार किया, वह सही नहीं है।

सं शर्मा

वार्ता

image