Friday, Mar 29 2024 | Time 03:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में माथा टेका और अरदास की

राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में माथा टेका और अरदास की

रूद्रपुर /नैनीताल, 19 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद में रविवार को प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल ले. जनरल (सेवानिवृत्त) गुरमीत सिंह एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूद्वारा नानकमत्ता साहिब में एक साथ मत्था टेका और अरदास की।

श्री सिंह और श्री धामी ने गुरूद्वारा परिसर में झाड़ू भी लगाई और उसके बाद लंगर का स्वाद लिया। गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से महामहिम राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को सरोपा भेंट किया गया। इस दौरान महामहिम ने कहा कि मुझे आज बहुत प्रसन्नता हो रही है कि आज गुरू के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। साथ ही आप लोगों का जो स्नेह व आर्शीवाद मिला है उससे मै अभिभूत हूँ।

उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों के स्नेह से मुझे उत्तराखण्ड की सेवा करने का बल मिलेगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के द्वारा मुझे जो दायित्व सौंपा गया है, मैं एक सैनिक के रूप में उसका निर्वहन पूरी निष्ठा से करूंगा। मुझे जो सम्मान मिला है, वह सिक्ख समुदाय के हर व्यक्ति का सम्मान है। उन्होंने यह भी कहा कि गुरूनानक देव जी ने हमको सरलता, नम्रता, करूणा, सेवा आदि का जो सबक सिखाया है, वह बहुत ही हमारा सच्चा मार्गदर्शक है।

उन्होंने कहा कि आज मैंने सच्चे बादशाह से प्रार्थना की है कि उत्तराखण्ड की पावन धरती जिसमें चारधाम, हेमकुण्ड साहिब, रीठा साहिब एवं नानकमत्ता साहिब हैं, मुझे उनका आर्शीवाद प्राप्त हो जिससे मैं अपना एक-एक क्षण उत्तराखण्ड की सेवा में लगा सकूँ।

रवीन्द्र, उप्रेती

वार्ता

image