Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राज्यपाल से शाम चार बजे मुलाकात करेंगे नीतीश

राज्यपाल से शाम चार बजे मुलाकात करेंगे नीतीश

पटना 09 अगस्त (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश पुराने गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ने के बाद आज शाम चार बजे राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात करेंगे।

श्री कुमार ने बिहार के बदले राजनीति परिदृश्य में राज्यपाल श्री चौहान से मंगलवार दोपहर 12:00 से 12:30 बजे के बीच मिलने का समय मांगा था। अब मुख्यमंत्री शाम चार बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। इससे पूर्व श्री कुमार ने आज ही जदयू विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करने के बाद पार्टी का राजग से नाता तोड़ने की घोषणा की।

बिहार में राजनीतिक घमासान जदयू द्वारा पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से आय से अधिक संपत्ति अर्जित किये जाने के मामले में स्पष्टीकरण मांगे जाने के बाद शुरू हुआ, जिसकी परिणति प्रदेश में राजग में टूट के रूप में सामने आया। इसके बाद शनिवार शाम श्री आरसीपी सिंह ने जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर चिराग मॉडल के बाद श्री आरसीपी सिंह के जरिये जदयू को तोड़ने का आरोप लगाया।

वहीं, इस बदले राजनीतिक परिदृश्य में प्रदेश की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल ने भी आज महागठबंधन के विधायकों की बैठक बुलाई है। ऐसा माना जा रहा है कि महागठबंधन श्री नीतीश कुमार को नई सरकार बनाने में अपना समर्थन देगा।

सूरज शिवा

वार्ता

image