Friday, Mar 29 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजीव की सोच को जनता के बीच पहुंचाया जायेगा-पायलट

राजीव की सोच को जनता के बीच पहुंचाया जायेगा-पायलट

जयपुर, 20 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की युवाओं तथा देश की उन्नति के प्रति रही सोच एवं दृष्टिकोण को जनता के बीच पहुंचाया जायेगा।

श्री पायलट आज यहां राजवी गांधी की 75वीं जयन्ती के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित विचार गोष्ठी में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी तथा राज्य सरकार ने राजीव गांधी की जयन्ती का कार्यक्रम पूरे वर्ष आयोजित करने का निर्णय लिया है और इन कार्यक्रमों के माध्यम से उनकी सोच लोगों के बीच पहुंचाई जायेगी। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी सभी को साथ लेकर चलने वाले विराट व्यक्तित्व के धनी थे तथा अपने विरोधियों एवं आलोचकों के प्रति भी बड़ा दिल रखते थे।

उन्होंने कहा कि भारी बहुमत से प्रधानमंत्री बने राजीव गांधी से जनता को भारी उम्मीदें थी तथा उन्होंने जन आंकाक्षाओं पर खरा उतरते हुए देश को 21वीं सदी में ले जाने की सोच के साथ कार्य किया, उन्होंने युवाओं को 21 वर्ष की बजाए 18 वर्ष में मताधिकार दिया, जहॉं लोग सत्ता के एकीकरण का कार्य करते हैं। उन्होंने सत्ता के विकेन्द्रीकरण के लिए पंचायती राज के माध्यम से आमजन को शासन में भागीदारी दी।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने देश में तथा वैश्विक शांति के लिये कई कठोर निर्णय लिये एवं पंजाब, मिजोरम, बोडोलेण्ड आदि अनेक समस्याओं का शांतिपूर्ण हल निकाला तथा जरुरत पड़ने पर श्रीलंका में शांति बहाल करने के लिये शांति सेना भी भेजी।

श्री पायलट ने कहा कि सत्ता की कलम से जनता को राहत मिले, जनता की उम्मीदें पूरी हो यही सरकार का कर्तव्य है, जिसकी प्रेरणा राजीव गांधी से मिलती है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने 1985 में कांग्रेस अधिवेशन में कहा था कि यदि संगठन में कोई कमी है तो हमें उसे अन्दर से सुधारना होगा। उन्होंने कहा कि संगठन व्यक्तियों से चलता है तथा यदि कोई कभी कमी रह जाये या गलती हो जाये तो उसे विनम्रता से स्वीकार करने की ताकत भी हमें राजीव गांधी से मिलती है।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image