Friday, Apr 19 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजग और महागठबंधन ने पहले चरण के मतदान के बाद अपनी-अपनी जीत का किया दावा

पटना 28 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में सत्ता के दोनों दावेदार श्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन ने प्रथम चरण में 71 सीटों पर सम्पन्न हुए मतदान के बाद अपनी-अपनी जीत का दावा किया है ।
सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने मतदान समाप्त होने के बाद दावा किया कि बिहार में पहले चरण के मतदान में 16 जिलों के वोटरों के रुख ने साफ कर दिया कि श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर दो तिहाई बहुमत के साथ राजग सरकार की वापसी होने जा रही है । उन्होंने कहा कि श्री नीतीश कुमार ने न्याय के साथ विकास की जो तस्वीर खींची है उसपर लोगों ने अपना भरोसा कायम रखा है।
श्री सिंह ने कहा कि बिहार की महान जनता के उत्साह ने कोरोना को भी पराजित कर दिया। मतदान में महिलाओं की बड़ी संख्या में भागीदारी सिद्ध करता है कि आधी आबादी पर श्री नीतीश कुमार के कार्यों का गहरा प्रभाव है। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं तो श्री नीतीश कुमार के
नेतृत्व में बिहार सरकार ने समाज के हर तबके का एक समान विकास किया है। धर्म, जाति, वर्ग, लिंग के भेदभाव के बिना सबको आगे बढ़ने का अवसर मिला है।
शिवा सूरज
जारी वार्ता
image