Friday, Mar 29 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रोजगार सेतु योजना के माध्यम से श्रमिकों को रोजगार

रोजगार सेतु योजना के माध्यम से श्रमिकों को रोजगार

भोपाल, 27 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि उनकी कोशिश 'रोजगार सेतु' योजना के माध्यम से अधिक से अधिक श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराना है।

श्री चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा है 'अपने स्किल्ड श्रमिक भाई-बहनों और उद्यमियों को हम एक ही प्लेटफार्म पर खड़ा कर देंगे। इस तरह दोनों एक-दूसरे के पूरक बन जायेंगे। हमारी कोशिश है कि 'रोजगार सेतु' के माध्यम से हम अधिकतम कुशल मजदूर भाई-बहनों को रोजगार दिला पायें, ताकि उनकी जिंदगी की गाड़ी ठीक ढंग से चल निकले।

हर श्रमिक का कल्याण मेरा संकल्प है। देश के दूसरे राज्यों से लौटे अपने कुशल श्रमिक भाई-बहनों को रोजगार देने के लिए मैंने रोजगार सेतु योजना बनाई है। 27 मई से इन श्रमिकों की सूची बनाने का काम प्रारम्भ हो रहा है, ताकि इनकी योग्यतानुसार इनके लिए रोजगार की व्यवस्था की जा सके।'

कोरोना के कारण देश के दूसरे राज्यों में कार्य करने वाले लाखों प्रवासी श्रमिक हाल के दिनों में मध्यप्रदेश लौटे हैं। सामान्यत: ग्रामीण और आदिवासी अंचलों के इन श्रमिकों के लिए राेजगार मुहैया कराना राज्य सरकार के लिए बड़ी चुनौती है।

प्रशांत

वार्ता

More News
बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

बस्तर : भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर

29 Mar 2024 | 4:50 PM

जगदलपुर, 29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ की बस्तर संसदीय सीट पर हर बार की तरह इस बार भी मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच ही है।

see more..
image