Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजद सदस्यों के शोरगुल से विधान परिषद की कार्यवाही बाधित

राजद सदस्यों के शोरगुल से विधान परिषद की कार्यवाही बाधित

पटना 27 जून (वार्ता) बिहार विधान परिषद में आज मानसून सत्र के दूसरे दिन मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सदस्यों के केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में किए गए भारी शोरगुल के कारण प्रश्नोत्तर काल लगभग आठ मिनट तक बाधित रहा।

कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह के सोमवार को आसन ग्रहण करते ही राजद के प्रोफेसर रामबली सिंह ने कार्यस्थगन प्रस्ताव के जरिए अग्निपथ योजना का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि इस योजना के कारण देश के नौजवान नौकरी मिलने के चार साल के बाद ही फिर से बेरोजगार हो जाएंगे। युवाओं के भविष्य के साथ यह एक भद्दा मजाक है।

श्री सिंह ने कहा कि सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटे (जदयू) ने भी अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार करने की मांग की है। ऐसी योजना पर सरकार को संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल इसे वापस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि संवादहीनता के कारण ही लंबे समय तक चले किसान आंदोलन के साथ भी ऐसा ही हुआ था, जिसमें 800 किसानों की जाने चली गई थी।

राजद के ही रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि अग्निपथ योजना में संविदा के आधार पर चार वर्ष के लिए नौकरी दी जाएगी। देश के युवा इसके खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति नौकरी में स्थायीत्व चाहता है।

उपाध्याय सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image