Friday, Mar 29 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


राजनीति का आधार कभी भी धर्म नहीं हो :आजाद

राजनीति का आधार कभी भी धर्म नहीं हो :आजाद

जम्मू 27 फरवरी (वार्ता) राज्यसभा के पूर्व सदस्य गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि राजनीति धर्म आधारित नहीं होनी चाहिए।

गांधी गलोबल परिवार द्वारा आयोजित ‘शांति सम्मेलन’ में सभा को संबोधित करते हुए श्री आज़ाद ने कहा कि मेरी राजनीति कभी भी धर्म या जाति पर आधारित नहीं थी और मुझे कहना होगा कि हर किसी को सरकार बनाने का अधिकार है लेकिन धर्म को राजनीति में शामिल नहीं होना चाहिए।”

कांग्रेस पार्टी के जी -23 सदस्यों में से एक, श्री आज़ाद ने द गांधी ग्लोबल फैमिली इवेंट के लिए अपने सहयोगियों को भी आमंत्रित किया है, जिसमें कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी, आनंद शर्मा, भूपिंदर हुड्डा और राज बब्बर शामिल हैं।

श्री आजाद ने कहा,“महात्मा गांधी की निस्वार्थ सेवा हमेशा हमारे साथ रहेगी और मैंने राजनीति में अपना करियर महात्मा के दर्शन से शुरू किया।”

उन्होंने हालांकि कहा कि वह राज्यसभा से सेवानिवृत्त हुए हैं लेकिन राजनीति से नहीं।

पूर्व जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री ने कहा, “हमने राज्य की हार से अपनी पहचान खो दी है लेकिन हम इसकी बहाली के लिए लड़ेंगे।”

जम्मू में भारतीय जनता पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी या यहां तक कि आरएसएस में से भी हर कोई चाहता है कि राज्य वापस आ जाए।

उन्होंने देश में कांग्रेस को एक मजबूत ताकत बनाने के लिए सामूहिक लड़ाई और एकता की वकालत की। उन्होंने कहा,“चाहे वह जम्मू या कश्मीर या लद्दाख हो, हम सभी धर्मों, लोगों और जातियों का सम्मान करते हैं। हम सभी का समान रूप से सम्मान करते हैं, यही हमारी ताकत है और हम इसे जारी रखेंगे।”

बाद में दिन में, श्री आज़ाद ने गुरु रविदास जयंती के अवसर पर जम्मू-कश्मीर श्री गुरु रवि दास सभा द्वारा आयोजित एक सामाजिक समारोह में भी भाग लिया।

संजय

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

जम्मू-कश्मीर के रामबन में यात्री टैक्सी के खाई में गिरने से दस की मौत

29 Mar 2024 | 3:32 PM

जम्मू, 29 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में शुक्रवार सुबह एक यात्री टैक्सी के फिसलकर गहरी खाई में गिर जाने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई।

see more..
कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

कांग्रेस नेताओं ने भूमिहीनों से जमीन ली, मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी: डॉ. जितेंद्र सिंह

28 Mar 2024 | 9:18 PM

जम्मू, 28 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि जहां कांग्रेस नेताओं ने गरीबों से उनकी जमीन छीनी, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूमिहीनों को जमीन दी और पक्का मकान भी दिया।

see more..
image