Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति कांग्रेस विरोध दो अंतिम बिलासपुर

बिलासपुर में 18 सितंबर को छत्तीसगढ़ के नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल की एक टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन कर उनके निवास पर कचरा फेंक दिया था। पुलिस ने उन्हें वहां गिरफ्तार नहीं किया। आधे घंटे बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चन्द्राकर दलबल के साथ कांग्रेस भवन प़हुंचे तथा बुरी तरह मारपीट करते हुए नेताओं कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।

पुलिस द्वारा हिंसक मारपीट की तस्वीरें वायरल होने के बाद दूसरे दिन मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को पुलिस मुख्यालय रायपुर में संलग्न करते मामले की दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव राज्य प्रभारी पी एल पुनिया की उपस्थिति में 20 सितंबर को नवगठित छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी की पहली बैठक बिलासपुर में हुई।
कांग्रेस ने पुलिस बर्बरता की निंंदा करते हुए घटना की उच्च न्यायालय के सीटिंग जज से न्यायिक जांच कराने, मंत्री अमर अग्रवाल को जिम्मेदार मानते बर्खास्त करने तथा दोषी पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी करने की मांग की है। कांग्रेस के अनुसार जब तक ये मांगे पूरी नहीं हो जाती मुख्यमंत्री, श्री अग्रवाल सहित भाजपा के सभी कार्यक्रमों का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
हबीब सुधीर
वार्ता
image