Friday, Apr 19 2024 | Time 12:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राजनीति के गब्बर सिंह हैं लालू, सभी वर्गों को डरा कर किया राज : सुशील

पटना 27 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को राजनीति का ‘गब्बर सिंह’ बताया और आरोप लगाया कि उन्होंने सभी वर्गों को डराकर बिहार में राज किया ।
श्री मोदी ने बुधवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा, “लालू प्रसाद राजनीति के गब्बर सिंह हैं। इनके नाम से अतिपिछड़ा, दलित और व्यवसायी कांपते हैं क्योंकि उन्होंने फिरौती के लिए अपहरण-हत्या, रंगदारी वसूली और नरसंहार की घटनाएं नहीं भूली हैं। बिहार में सियासी गब्बर के डर से शाम होते दुकानों के शटर गिर जाते थे, सिनेमा के नाइट-शो बंद हो गए और रात की शादियों का चलन खत्म हो गया था।”
भाजपा सांसद ने आगे कहा, “लालू प्रसाद ने ‘भूरा बाल साफ करो’ का नारा देकर ऊंची जाति के लोगों को डराया और जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस वर्ग के गरीबों को 10 फीसद आरक्षण दिया, तब इसका विरोध किया । उन्होंने जनता को बांट कर और डरा कर राज किया। लाठी में तेल पिलावन रैली डर पैदा करने के लिए ही की गई थी।"
श्री मोदी ने कहा कि श्री लालू प्रसाद के लिए सारे दलित ‘भकचोन्हर’ (बेवकूफ) हैं, इसलिए उन्होंने इस वर्ग को सामाजिक न्याय से वंचित रखा। उन्होंने कहा कि 2003 में लालू-राबड़ी राज के दौरान मुखिया, प्रमुख, जिप अध्यक्ष जैसे एकल पदों पर दलितों-अतिपिछड़ों को आरक्षण दिये बिना ही चुनाव कराये गए थे। वर्ष 2008 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने पहली बार पंचायतों में एससी-एसटी को 17 फीसद और अतिपिछड़ों के 20 फीसद आरक्षण दिया। उन्होंने कहा, " लालू प्रसाद ने जिन वर्गों के आरक्षण का अधिकार छीन लिया था, उन्हें एनडीए सरकार ने वापस दिलाया।"
शिवा सूरज
वार्ता
image