Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राजनीतिक रोटियां सेंकने शिवराज कर रहे नौटंकी: सलूजा

राजनीतिक रोटियां सेंकने शिवराज कर रहे नौटंकी: सलूजा

भोपाल, 19 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आदिवासियों को लेकर राज्य सरकार को घेरने के प्रयास को उनकी राजनीतिक नौटंकी बताते हुए आज कहा कि श्री चौहान अपनी राजनीति रोटियां सेंकने के लिए इस तरह की नौटंकी कर रहे हैं।

श्री सलूजा और कांग्रेस नेता अर्जुन राय द्वारा यहां संयुक्त पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया गया कि बुधनी विधानसभा के भोले-भाले किसानों-आदिवासियों को लेकर कल उन तमाम मुद्दों पर कांग्रेस सरकार को घेरने की कोशिश की, जिन मुद्दों पर हमने उनके (श्री चौहान) के मुख्यमंत्री रहते हुए उनकी सरकार को घेरा था। फिर चाहे वह आदिवासी किसानों की भूमि के पट्टे की बात हो, या फिर उन्हें पट्टेधारी किसानों के बराबर सरकारी लाभ देने की बात हो।

श्री सजूला ने कहा कि जब प्रदेश में श्री चौहान की 13 वर्षों तक सरकार थी, तब उन्होंने आदिवासियों और किसानों को दोनों हाथों से लूटा। आज वे अपना रूप बदलकर आदिवासियों के हितैषी होने का स्वांग रच रहे हैं। वे आज कह रहे हैं पट्टे वाले की तरह बगैर पट्टे वाले किसानों की फसल को भी समर्थन मूल्य में खरीदा जाए, जबकि वह अपने कार्यकाल के दौरान एक भी गैर पट्टेधारी किसान की फसल समर्थन मूल्य में नहीं खरीदी, बल्कि उल्टा उनकों लूटा।

उन्होंने कहा कि आज जब प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मुखिया कमलनाथ किसानों-आदिवासियों के अधिकारों को लेकर बेहद गंभीर हैं, तो फिर श्री चौहान अपनी नौटंकी से राजनीतिक रोटियां सेंक कर स्वयं को स्थापित करने के सपने संजो रहे हैं, ताकि उनका लूटतंत्र दोबारा स्थापित हो सके, पर उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि बुधनी विधानसभा के आदिवासी किसानों ने जब अपनी मांगों को पैदल यात्रा निकाली और अनशन में बैठ गए थे, तब उनके साथ क्या किया गया था।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज पूरे प्रदेश के किसान-आदिवासियों के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ का एक ही संदेश है कि हमारी सरकार कांग्रेस की सरकार आदिवासियों की किसानों की गरीबों की सरकार है, जो आप के हितों के लिए उनकी रक्षा के लिए सदैव आपके साथ खड़ी है। फिर चाहे वह पट्टे देने की बात हो या फिर किसी और तरह के न्याय की बात है हम हर उस कार्य को पूरा करेंगे जो आदिवासियों किसानों के हित में होगा।

बघेल

वार्ता

image