Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति विपक्ष तबादला दो अंतिम लखनऊ

सुश्री मायावती ने ट्वीट किया “ यूपी की भाजपा सरकार में कानून का नहीं बल्कि यहाँ गुण्डों, बदमाशों, माफियाओं आदि का जंगलराज चल रहा है, जिस कारण अब पूरे प्रदेश में हर प्रकार के अपराध चरम पर हैं तथा हत्याओं की तो बाढ़ सी आ गयी लगती है। हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है, जो अति-दुःखद व अति-दुर्भाग्यपूर्ण है।”
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया “ सहारनपुर के पत्रकार भाइयों की हत्या के बाद प्रयागराज में 12 घंटों में छह हत्या। बिगड़ती क़ानून व्यवस्था से उत्तर प्रदेश अब हत्या प्रदेश बनता जा रहा है। क्या भाजपा यू॰पी॰ की यही पहचान बनाना चाहती है? जब जनता को जान का भरोसा ना हो तो फिर कैसा विकास और किस पर विश्वास। ”
इससे पहले रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कानून व्यवस्था के मसले पर सरकार को घेरते हुये ट्वीट किया था “ अब आप इस व्यवस्था को क्या कहेंगे जहाँ हर दिन गोली चलाकर सरेआम हत्याओं का दौर है। अपराधों को रोकने की जिम्मेदारी वाले लोग लीपापोती में जुटे हैं और यूपी तो अपराधयुक्त है ही। ”
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के धूमनगंज और जार्ज टाउन क्षेत्र में रविवार को विवाद के चलते चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। धूमनगंज इलाके के चौफटका के पास रास्ते के विवाद को लेकर मिठाई विक्रेता बलवंत यादव और लालू यादव (40) के बीच कहासुनी हो गयी थी। रात में चाैफटका पुल के नीचे बलंवत के बेटों सोनल, चंदन, सूर्यभान और विक्रांत ने लालू, भारतीया (35) और करन (15) को गोली मार दी। लालू और भारतीया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं चकिया निवासी करन की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी।
एक अन्य घटना में जॉर्ज टाउन इलाके में अल्लापुर किदवईनगर निवासी सचिन सोनकर (25) को अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे एसआरएन अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। इसके अलावा थरवाई इलाके में दोहरे हत्याकांड ने इलाके में सनसनी फैला दी।
प्रदीप
वार्ता
image