Friday, Apr 19 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति विपक्ष योगी तीन अंतिम लखनऊ

देवरिया में सपा महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी ने कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के विरोध में धरना दिया और आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता समर्थित दुर्दान्त अपराधियों ने आठ पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या कर यह साबित कर दिया है कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है। अपराधी बेखौफ हो गये हैं।प्रदेश की यह सरकार रोगी सरकार हो गई है‌।
राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) प्रवक्ता अनिल दूबे ने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार की गलत नीतियों के कारण पुलिस का खुफिया तंत्र फेल हो गया है और प्रदेश में अपराधियों का तंत्र प्रभावशाली ढंग से कार्य कर रहा है।
यही कारण है कि दबिश पड़ने की जानकारी अपराधी तक पहले ही पहुँच गई। उन्होंने प्रदेश में अपराधियों का बोल बाला बताते हुए कहा कि हत्याएँ होना सरकार की नाकामी का प्रमाण है।
आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले की हाई कोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में जाँच हो जिससे स्पष्ट हो सके कि इतनी बड़ी वारदात करने वाले अपराधियों को किसका संरक्षण प्राप्त है।
उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री योगी तमाम विभाग अपने पास लेकर बैठे है । कानून व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए किसी काबिल मंत्री को गृहमंत्री क्यों नहीं बनाते है। यूपी में गृह मंत्रालय बनने से कानून व्यवस्था पर ठीक से निगरानी की जा सकती है । मुख्यमंत्री पूरे पुलिस तंत्र को अपने हाथों में लिए हुए है इसके बाबजूद भी कानून व्यवस्था बद से बदतर हो गई है।
प्रदीप
वार्ता
image