Friday, Mar 29 2024 | Time 16:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति शंकराचार्य दल बदल दो अंतिम मथुरा

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा मथुरा , काशी मुद्दे को पुनः उठाने पर शंकराचार्य ने कहा “ सच पूछें तो राम जन्मभूमि तो ’’हमें’’ उच्च न्यायालय से मिल गयी है जो थोड़ी कसर है वो उच्चतम न्यायालय से पूरी हो जाएगी। न्यायालय से भूमि प्राप्त करके ही मंदिर धर्माचार्य बनाएंगे।”
शंकराचार्य से जब यह पूछा गया कि यदि मुसलमान इस शर्त पर मंदिर बनाने दें कि अयाेध्या में कहीं अन्यत्र उनकी भी भव्य मस्जिद बने तो क्या यह शर्त उन्हें स्वीकार होगी तो उन्होंने कहा कि अयोध्या में 23 मस्जिद पहले से हैं मुसलमान उनमें इबादत करें। राम जन्मभूमि हमारी है। वहाँ पहले मस्जिद होने का कोई प्रमाण नहीं है।
उन्होने आगे कहा कि बाबर कभी अयोध्या नहीं गया। आइने अकबरी में आता है कि अयोध्या में एक चबूतरा है जहाँ हिंदू राम जन्मोत्सव मनाते हैं। वहाँ मस्जिद थी ही नहीं। टूटने से पहले उन्होंने खुद वहाँ 14 कसौटी के खंभे देखे हैं जिन पर मंगल कलश बना था।वहाँ वजू का कुँआ,अजान की मीनार जैसा मस्जिद का कोई निशान न था। वहाँ मंदिर तोड़ा गया है, वहाँ राम चबूतरा, सीता रसोई,शिव पंचायतन,वाराह भगवान की मूर्ति तोड़ी गयी है और वहाँ माता कौशल्या की गोद में बैठे राम लला का मंदिर तोड़ा गया है। इन्होंने तो हिंदू धर्म का नुकसान किया है।
शंकराचार्य के अनुसार तीन तलाक से महिलाओं को कोई लाभ नहीं होने वाला। जैसे हिंदू कोड बिल के अनुसार एक पत्नी के रहते दूसरा विवाह नहीं हो सकता ऐसे ही मुसलमानों के लिए हो। जब चार पत्नी होंगी तो तलाक की संभावना बढ़ जाती है। महिलाओं का उत्पीड़न रोकने के लिए चार विवाहों को रोका जाय।हर धर्म में महिलाओं पर होने वाले अत्याचार रोके जाने चाहिए।
शंकराचार्य से जब यह पूछा गया कि मायावती और तमाम नेता ईवीएम की निष्पक्षता पर संदेह व्यक्त कर रहे है ऐसे में क्या इनकी जाँच विदेशी विशेषग्यों से कराने की जरूरत है तो उन्होंने कहा कि वे नहीं कहते कि सब मशीनें गड़बड़ हैं पर अगर दो चार भी गड़बड़ हैं तो वह कैसे पहचानी जायें। मशीन निर्णायक है और यदि उस पर संदेह है तो मशीन की जगह मतपत्र से चुनाव हो। विदेशी विशेषज्ञों से जाँच कराने की जरुरत नहीं है क्योंकि जाँच के लिए तो सही मशीन लाई जाएगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image