Friday, Mar 29 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में नयी उद्योग नीति बनाई जायेगी-उद्योग मंत्री

राजस्थान में नयी उद्योग नीति बनाई जायेगी-उद्योग मंत्री

जयपुर, 20 फरवरी (वार्ता) उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीना ने कहा है कि राजस्थान में उद्यमियों को समय पर आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने और उद्योगों का विस्तार करने के लिए राज्य में शीघ्र ही नयी उद्योग नीति बनाई जायेगी।

श्री मीना ने आज दौसा जिले के लालसोट औद्योगिक डिडवाना में आयोजित औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर एवं उद्यमियों की जनसुनवाई कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि उद्योग एवं रीको के अधिकारियों को राज्य के सभी औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिक प्रोत्साहन शिविर आयोजित करके उद्योगपतियों की समस्याओं को चिन्हित करने के साथ ही समय पर उनका निराकरण करने तथा औद्योगिक क्षेत्रों का विस्तार करने के लिए सर्वे करके रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिये गये हैं।

उन्होंने कहा कि उद्यमियों को उद्योग स्थापित करने के बाद अन्य आवश्यक अनुमति बाद में लेने की छूट दी जाएगी। जो भी व्यक्ति राजस्थान के किसी भी औद्योगिक क्षेत्र में उद्योग लगाना चाहता है वह बिना किसी खानापूर्ति के उद्योग स्थापित कर सकता है। उद्योग स्थापित करने के लिए विभिन्न विभागों से जो अनुमति लेनी पड़ती है वह आगामी दो वर्ष तक लेकर प्रस्तुत कर सकता है। राजस्थान में उद्यमियों के लिए ऎसी उद्योग नीति लाई जाएगी जिसे देखकर हर कोई व्यक्ति राजस्थान के औद्योगिक क्षेत्रों में उद्योग लगाने की ओर आकर्षित होगा। श्री मीना ने कहा कि राज्य में कोई भी किसान अपने खेत पर उद्योग स्थापित कर सकता है। उसें रीको एवं आरएफसी से आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का भी प्रावधान रखा जाएगा।

More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image