Friday, Apr 19 2024 | Time 02:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्व से संबंधी मामलों की पेंडेंसी को कम किया जाए-चौधरी

राजस्व से संबंधी मामलों की पेंडेंसी को कम किया जाए-चौधरी

जयपुर 26 जून (वार्ता) राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि राजस्व से संबंधी सभी मामलों की पेंडेंसी को कम किया जाए तथा ऎसे मामलों को सुलझाने के लिए समय सीमा तय की जाए।

श्री चौधरी ने आज यहां शासन सचिवालय में जिला स्तरीय राजस्व अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि विभाग द्वारा कठिन कानूनों में संशोधन कर प्रकिया का सरलीकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि न्याय देरी से मिलना न्याय नहीं मिलने के बराबर है ऎसे में प्रशासनिक प्रकियाओं को समयबद्व सीमा में पूर्ण करें ताकि आमजन को समय पर न्याय मिल सके।

उन्होंने कहा कि भूमि आवंटन तथा रूपान्तरण के मामलों का भी शीघ्र निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा समस्त आवंटन के नियमों में एकरूपता लाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के प्रति लोगों को विश्वसनीयता में बढ़ोतरी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गोचर भूमि को सुरक्षित रखना प्राथमिकता है तथा चारागाह भूमि को चारागह भूमि के तौर पर ही प्रयोग में लाना चाहिए।

इस अवसर पर राजस्व मंडल के अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि राजस्व अधिकारी द्वारा पेंडेंसी को कम करने के लिए सभी मामलों का विश्लेषण कर त्वरित निस्तारण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मंडल द्वारा भी कई निर्देश दिए गए है जिनकी पालना से अधिकारियों को मामलों के त्वरित निस्तारण में आसानी होगी।

More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image