Friday, Mar 29 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


रेड जोन में हवाई अड्डे खोलना बेहद नासमझी भरा कदम: अनिल देशमुख

रेड जोन में हवाई अड्डे खोलना बेहद नासमझी भरा कदम: अनिल देशमुख

पुणे 24 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कोराेना वायरस ‘कोविड-19’ के रेड जोन में हवाई अड्डों को फिर से खोलने की सलाह को ‘बेहद नासमझी’ भरा कदम बताया है।

गाैरतलब है कि हाल ही में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि 25 मई से सभी घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू किया जा सकता है।

श्री देशमुख ने रविवार को ट्वीट किया, “रेड जोन में हवाई अड्डों को फिर से खोलने की सलाह बेहद नासमझी भरा कदम है। यात्रियों के लिए मात्र थर्मल स्कैनिंग, लार परीक्षण वर्तमान परिस्थितियों में ऑटाे, कैब और बसों को चलाना असंभव है। संक्रमित मरीजों के आने से रेड जोन में दवाब बढ़ जाएगा। ”

उन्होंने कहा, “ग्र्रीन जोन से यात्रियों को रेड जोन में आने देने से उन्हें संक्रमण के जोखिम में डालने की बात समझ से परे है। किसी व्यस्त हवाई अड्डे को सभी कोरोना सुरक्षा उपायों के साथ संचालित करने के लिए बड़ी संख्या में कर्मचारियों की आवश्यकता होगी और इससे रेड जोन में और खतरा बढ़ेगा।”

महाराष्ट्र में आज तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 47190 पहुंच गई है और इस वायरस से 13404 लोग ठीक हो गए है। इस वायरस से अभी तक 1577 मरीजों की मौत हो गयी है।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image