Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रोडवेज के लिये नयी बसें खरीदकर कर्मचारियों की मांगे पूरी करेगें-खाचरियावास

रोडवेज के लिये नयी बसें खरीदकर कर्मचारियों की मांगे पूरी करेगें-खाचरियावास

जयपुर 18 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के परिवहन एवं सैनिक कल्याण मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि रोडवेज की नई बसों को खरीदने और कर्मचारियों की मांगों पूरी करने के लिये राज्य सरकार संकल्पबद्ध है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता श्री खाचरियावास ने आज यहां एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के समय पूरे पांच वर्ष तक रोडवेज को बंद करने के प्रयास किये गये। यही कारण है कि रोडवेज भाजपा के पांच वर्षों के शासन में लगभग पांच हजार करोड़ रूपये के घाटे में आ गई। रोड़वेज की स्थिति को वापस पटरी पर लाने के लिये लोक परिवहन सेवा की बसों के नये परमिटों पर कांग्रेस सरकार ने रोक लगा दी।

उन्होंने कहा कि रोडवेज कर्मचारियों से कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में जो वादे किये गये हैं वो सभी वादे पूरे किये जायेंगे। भाजपा सरकार के समय से रोडवेज कर्मचारियों को तनख्वाह देने में दिक्कत आ रही थी। अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में हर महीने रोडवेज को 45 करोड़ रूपये देने का प्रावधान किया है। इससे रोडवेज की स्थिति सुधरेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हम रोडवेज के लिये एक हजार नई बसें खरीदने की तैयारी कर रहे हैं, इसमें इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल होंगी।

image