Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रोडवेज वर्कशाप में गैर हाजिर पाये गये चार कर्मचारी निलंबित

चंडीगढ़,09 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज पलवल में रोडवेज वर्कशॉप का औचक निरीक्षण कर गैर हाजिर पाये गये चार कर्मचारियों को निलंबित करने के निर्देश दिये ।
उन्होंने कहा कि विभाग में किसी भी तरह की अनियमितता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निरीक्षण के दौरान उन्हें कई तरह की अनियमिताएं देखने को मिली। जब उन्होंने हाजिरी रजिस्टर चैक किया तो उन्हें रजिस्टर में खाने खाली मिले। इस दौरान परिवहन मंत्री को वर्कशॉप में 22 बसें खड़ी मिली जो चालू हालत में थी।
उन्होंने जब इन बसों के खड़े होने का कारण पूछा तो बताया गया कि पर्याप्त स्टाफ न होने के कारण ये बसें खड़ी हैं।
उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग में इस समय स्टाफ सरप्लस है लेकिन इसके बावजूद पलवल में स्टाफ की कमी देखने को मिली है। इसी तरह, जब उन्होंने स्टॉक रजिस्टर की जांच की तो उसका भी मिलान स्टॉक से नहीं हुआ। उन्होंने डिपो महाप्रबंधक को गैर-हाजिर कर्मचारियों समेत डिपो से जुड़ी हर व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि विभाग में किसी तरह की अव्यवस्था या कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कोई कर्मचारी ड्यूटी का पालन करने में किसी भी तरह की लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
उन्होंने कहा कि यदि किसी कर्मचारी को कोई समस्या है तो वह किसी भी समय मुझसे मिल सकता है, उसकी हर जायज बात सुनी जाएगी और समस्या का समाधान किया जाएगा।
शर्मा
वार्ता
image