Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रेत हादसा मामले में खनिज निरीक्षक और दो आरक्षक निलंबित

बड़वानी, 24 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ थाना क्षेत्र में एक रेत खदान धसने से 5 मजदूरों की मृत्यु के उपरांत जिला प्रशासन ने एक्शन मोड में आते हुए खनिज निरीक्षक को निलंबित कर दिया है। वहीं पुलिस विभाग ने दो आरक्षकों को निलंबित कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक डी आर टेनीवार ने बताया कि रेत के उत्खनन व परिवहन तथा सट्टा संचालन के आरोपों के उपरांत अंजड़ थाना क्षेत्र के दो आरक्षकों सुमित तथा विनोद को निलंबित कर उनके विरूद्ध प्राथमिक जांच संस्थित की गई है । उन्होंने बताया कि आज पुलिस राजस्व तथा खनिज विभाग की संयुक्त कार्रवाई में 5 ग्रामों में संग्रहित करीब ढाई सौ ट्राली से अधिक रेत को जप्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि अवैध रेत परिवहन के चलते कल 11 ट्रैक्टर ट्रॉलियां भी जप्त की गई थी। उन्होंने बताया कि 5 मजदूरों की मृत्यु के मामले में अंजड़ थाना पुलिस द्वारा दर्ज किए गए प्रकरण के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, शेष दो आरोपी फिलहाल फरार हैं।
उधर जिला कलेक्टर अमित तोमर ने कर्तव्य पालन में घोर लापरवाही बरतने के आरोप में खनिज विभाग के खनिज निरीक्षक शांतिलाल निनामा को निलंबित कर दिया है।
दो दिन पूर्व अंजड़ थाना क्षेत्र के छोटा बड़दा स्थिति नर्मदा तट पर शासकीय भूमि पर स्थित रेत खदानों से उत्खनन करने के दौरान खदान अचानक धंस जाने के चलते 5 मजदूरों की मृत्यु हो गई थी। गृहमंत्री बाला बच्चन ने जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को मामले में कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया था।
सं बघेल
वार्ता
image