Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य


राफ़ेल पर ओलांद के बयान पर सफाई दें मोदी : हम

राफ़ेल पर ओलांद के बयान पर सफाई दें मोदी : हम

पटना 22 सितंबर (वार्ता) हिन्दुस्तानी अावाम मोर्चा (हम) ने राफ़ेल सौदे को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए आज कहा कि श्री ओलांद के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार के निर्देश पर रिलायंस को राफ़ेल का ठेका दिया गया है।

हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिज़वान ने यहां कहा कि भारतीय इतिहास में यह पहला मौक़ा है जब देश का प्रधानमंत्री लड़ाकू विमान ख़रीदता है और जब देश की जनता जानना चाहती है कि उसके पैसे से कितने ख़रीदा गया तो सरकार बताना नहीं चाहती। उन्होंने कहा कि राफ़ेल सौदा देश का सबसे घोटाला नहीं बल्कि भारत की आंतरिक सुरक्षा के लिए भी ख़तरनाक है क्योंकि देश के इतिहास में पहली बार यह भी देखने को मिला जब सेना के हथियार के मेंटेनेन्स की ज़िम्मेवारी किसी निजी कंपनी को सौंपी गई है जबकि अबतक हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड अभी तक भारत के तमाम मेंटनेंस की ज़िम्मेदारी निभा रहा है।

श्री रिजवान ने आरोप लगाया कि राफ़ेल घोटाले की दलाली का जो पैसा मोदी सरकार और उनके मंत्रियों को मिला था, उसी पैसे से भारतीय जनता पार्टी ने अपने सात सितारा होटल के तर्ज़ पर दिल्ली में ना केवल भाजपा मुख्यालय बनाया बल्कि देश के हर ज़िले में पार्टी कार्यालय के लिए ज़मीन की ख़रीद की हैं।

हम प्रवक्ता ने कहा कि फ़्रान्स के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि मोदी सरकार के निर्देश पर ही रिलायंस को राफ़ेल का ठेका दिया गया है। इन सबके बावजूद भी यदि प्रधानमंत्री जनता के बीच में आकर मामले पर अपनी बात को नहीं रखते तो स्पष्ट हो जाएगा कि देश के चौकीदार ने जनता की गाढ़ी कमाई का घोटाला किया है।

सतीश

वार्ता

image