Friday, Apr 19 2024 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
भारत


राम लला के दर्शन कर सरयू आरती में शामिल हुए केजरीवाल

राम लला के दर्शन कर सरयू आरती में शामिल हुए केजरीवाल

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अयोध्या में राम लला के दर्शन के बाद शाम को सरयू नदी की आरती में शामिल हुए।

श्री केजरीवाल ने कहा कि मैं प्रभु श्रीराम से प्रार्थना करता हूं कि मेरा भारतवर्ष जल्द ही दुनिया का नंबर वन देश बने। साथ ही, प्रभु श्रीराम और मां सरयू नदी से दिल्ली, उत्तर प्रदेश के साथ पूरे भारतवर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। ‘आप’ संयोजक ने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि हमारे देश को अभी तक दुनिया का नंबर वन देश होना चाहिए था, लेकिन आज हमारे देश में गरीबी, अशिक्षा और भिन्न- भिन्न समस्याएं हैं। अगर हम 130 करोड़ लोग एक परिवार की तरह मिलकर अपने बीच की सभी दीवारों और भेदभाव को गिराकर काम करें, तो भारतवर्ष को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता, यह हो सकता है। दिल्ली में हमने कई चीजों में संभव करके दिखाया है। आज दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, सड़कें, पानी और बिजली सब बहुत अच्छा हो गया है।

अखिल भारतीय पंच निर्वाणी अखाड़ा आदि की तरफ से श्री केजरीवाल को भगवान राम का अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया। साथ ही केजरीवाल ने भी वहां मौजूद साधू-संतों को अंग वस्त्र भेंट किया। इस मौके पर राज्यसभा सांसद एवं उत्तर प्रदेश ‘आप’ प्रभारी संजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत आम आदमी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरती संपन्न होने के उपरांत कहा कि आज मैं अपने आप को बहुत सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे प्रभु श्रीराम के जन्म स्थान आयोध्या में आने का मौका मिला और मां सरयू नदी की आरती करने का मौका मिला। उन्होंने सभी संतगणों को प्रणाम करते हुए कहा कि संतगणों ने बहुत ही आत्मीयता और श्रद्धा के साथ मां सरयू नदी की आरती करवाई। इसके लिए मैं उनका तहे दिल से आभारी हूं।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि अभी पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से बुरी तरह से पीड़ित है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना थोड़ा नियंत्रण में है, लेकिन मैं समझता हूं कि अगर देवताओं की, प्रभु श्रीराम की, मां सरयू की कृपा होगी, तो हम सब लोगों को जरूर इस महामारी से मुक्ति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मैं उम्र में छोटा हूं और अनुभव में भी छोटा हूं, लेकिन मेरा दिल्ली चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उससे मुझे लगता है कि अगर हम सब 130 करोड़ लोग मिलकर एक परिवार की तरह अपने बीच की दीवारों और भेदभाव को गिरा कर एक साथ मिलकर काम करें, तो इस देश को दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति बनने से कोई नहीं रोक सकता है। यह संभव है और दिल्ली के अंदर कई सारी चीजों में हमने संभव करके दिखाया है। दिल्ली के अंदर स्कूल अच्छे हो गए, अस्पताल अच्छे हो गए और सड़कें अच्छी हो गईं। पानी व बिजली, सब बहुत अच्छा हो गया है। यह हो सकता है।

आजाद प्रियंका

वार्ता

More News
केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

केजरीवाल की जान लेने का रचा जा रहा षड्यंत्र: आप

18 Apr 2024 | 9:30 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने कहा कि भाजपा दिल्ली चुनावों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं पाती है इसलिए उन्हें जेल में बंद करके उनकी जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

see more..
खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

खड़गे-राहुल का बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर हमला

18 Apr 2024 | 9:11 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर करारा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार हालात नहीं बदल सकती इसलिए देश की जनता को परिवर्तन के लिए कांग्रेस को वोट देना चाहिए।

see more..
चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

चुनाव आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव की अधिकारियों के साथ की समीक्षा

18 Apr 2024 | 8:52 PM

नयी दिल्ली 18 अप्रैल (वार्ता) निर्वाचन आयोग ने लोक सभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए गुरुवार को केन्द्रीय पर्यवेक्षकों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की ।

see more..
ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं की रोबोटिक सर्जरी

18 Apr 2024 | 8:47 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) राजधानी के एक निजी अस्पताल में एडवांस स्टेज ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित दो महिलाओं का रोबोटिक की मदद से सफल उपचार करने में चिकित्सक कामयाब रहे हैं।

see more..
ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

ईडी ने सोरेन के जमीन खरीद से जुड़े मामले में चार और को गिरफ्तार किया

18 Apr 2024 | 8:30 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में बरियातू जमीन सौदे से संबंधित एक धन शोधन के मामले की जांच कर रही केंद्रीय एजेंसी (ईडी) ने छापे मार कर चार आरोपित व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। जमीन अधिग्रहण में कालीकमाई खपाने के आरोप में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कुछ एक अधिकारी जुड़े हैं।

see more..
image