Friday, Apr 26 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रामलला जहां विराजमान वहीं पर मंदिर बनेगा: गोपाल दास

रामलला जहां विराजमान वहीं पर मंदिर बनेगा: गोपाल दास

ग्वालियर, 21 फरवरी (वार्ता) राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष एवं वर्तमान मंदिर ट्रस्ट के मनोनीत अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने आज कहा है कि अयोध्या में रामलला जहां विराजमान है वहीं पर शीघ्र राममंदिर का निर्माण शुरू होगा।

महंत गोपाल दास यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मंदिर निर्माण के लिये अगली बैठक अब अयोध्या में होगी। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले हैं। उनसे मंदिर की शुरूआत करने का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा कि भूमि पूजन, शिलापूजन तो पहले ही हो चुका है। एक से छह माह के भीतर निर्माण प्रारंभ हो जायेगा। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिये जो पहले नक्शा बनाया गया था उसी में थोडा बहुत परिवर्तन कर मंदिर का निर्माण किया जायेगा।

ट्रस्ट में शामिल होने को लेकर विवाद की बातें सामने आने के बारे में पूछे जाने पर महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि इसमेें कोई विवाद नहीं है। यह सब व्यर्थ की बातें हैं। उन्होंने कहा कि अगली बैठक अयोध्या में होगी उसमें निर्मोही और दिगंबर अखाडों का भी उचित सम्मान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा जो निर्धारित किया जायेगा वही होगा।

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के समय प्रधानमंत्री के साथ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया जायेगा। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को आमंत्रित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य में जो भी तन, मन धन से सहयोग करेगा और धार्मिक रूचि रखते हैं उन सभी को बुलाया जायेगा।

महंत ने कहा कि चंदे से मंदिर निर्माण कराने की बात ही नहीं है। भगवान के नाम पर जो देगा उसे स्वीकार किया जायेगा। इस अवसर पर सांसद ग्वालियर विवेक शेजवलकर उपस्थित थे।

सं नाग

वार्ता

image