Friday, Apr 26 2024 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रियो ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत

कोहिमा 12 अगस्त (वार्ता) नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने शुक्रवार को कोहिमा के निकट किशामा के द्वितीय विश्व युद्ध संग्रहालय में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की अधिकारिक रूप से शुरूआत की, जो आजादी का अमृत महोत्सव का एक भाग है।
इस कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यमंत्री रियो द्वारा राष्ट्रीय झंडा फहराने से हुई, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि झंडा हमारे गौरव और कड़ी मेहनत से प्राप्त की गई आजादी प्राप्त की खुशी का प्रतीक है और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान लोगों के दिलों में राष्ट्रीयता की भावना जगाने और भारतीय झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए है।
उन्होंने राज्य के सभी लोगों से 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय झंडा फहराने का आह्वान किया जिससे वे राष्ट्रव्यापी अभियान में शामिल हो सकें। उन्होंने विभिन्न विभागों और ग्रामीण परिषदों को सक्रिय रूप से जागरूकता फैलाने के लिए प्रेरित किया जिससे समाज के सभी वर्ग के लोग इसमें शामिल हो सकें।
श्री रियो ने कहा कि नागालैंड में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह का आयोजन विभिन्न संगठनों द्वारा वॉकथॉन, प्रश्नोत्तर प्रतियोगिताओं, रैलियों, चित्रकला प्रतियोगिताओं, स्वच्छता अभियान के माध्यम से किया जा रहा है।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करने वाले नगालैंड के मुख्य सचिव जे. आलम ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में स्वतंत्रता के 75 वर्षों का उत्सव एक महत्वपूर्ण अवसर है और देश और नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
उन्होंने यह भी कहा कि इसे न केवल राज्य में बल्कि पूरे देश में सही तरीके से मनाया जा रहा है और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान इन समारोहों का एक अभिन्न और प्रतीकात्मक भाग है और इसलिए सभी लोगों को अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।
घरों के अलावा, पीएसयू, स्थानीय स्वशासन निकायों, सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों और निजी फर्मों में भी झंडा फहराया जाएगा।
अभय.संजय
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image