Friday, Apr 19 2024 | Time 00:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


रायबरेली मे मतगणना के लिए सभी व्यवस्थाएं चाकचौबंद

रायबरेली 22 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले मे प्रशासन ने मतगणना के मद्देनजर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर लीं हैं और मतगणनास्थल पर सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किये गये हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने जनपद के लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 की मतगणना कार्य को सकुशल,शांतिपूर्वक व फुलफ्रूप व्यवस्था के बीच सम्पन्न कराने के उद्देश्य से गोरा बाजार स्थित आईटीआई प्रांगण मतगणना स्थल का बुधवार को जायजा लिया । यहां पर छह विधानसभाओं के मतगणना कार्य किया जाना है।
निरीक्षण के बाद उन्होंने निर्देश दिये कि मतगणना में अब बहुत कम समय शेष बचा है अतः एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी आई0टी0आई0 प्रांगण मतगणना स्थल का निरीक्षण कर जो कुछ थोड़ बहुंत कमी भी रह गयी है उसे चाक चौबंद करा ले। कंट्रोल रूम एनआईसी, मीडिया सेन्टर, मतगणना हाल आदि की सभी व्यवस्थाओं को पूरी करा ले।
मतगणना स्थल पर यह भी सुनिश्चित कर ले कि इलेक्ट्रानिक डिवाइस के साथ ही पान, बीड़ी, सिगरेट व मोबाइल फोन पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। प्रत्याशियों, एजेन्टो, मीडिया कर्मी आदि को बता दे कि वह वह 23 मई को मतगणना स्थल पर इलेक्ट्रानिक डिवाइस, मोबाइल, कम्प्यूटर आदि न लाये। मधुमेह, हाईपर टेंशन आदि जीवन रक्षक दवाई को लाया जा सकता है। उन्होंने एजेन्टों, प्रत्याशी तथा मतगणना कार्मिक तथा मीडिया बंधुओं से अपेक्षा की है कि वह 23 मई को मोबाइल आदि न लाये।
एडीएम एफआर ने जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में 6 विधानसभाओं की होने वाले मतगणना हाल स्ट्रांग रूम 14-14 लगी टेबिल व कुर्सिया, पर्दे, आरओ टेबिल, एजेन्ट स्थल आदि का बारीकी के साथ निरीक्षण किया तथा उचित दिशा निर्देश उपस्थित निर्वाचन व्यवस्था कर्मियों को दिये। उन्होंने कहा कि मतगणना परिसर को साफ-सफाई आदि को भी बेहतर कर लिया जाये। विद्युत, पानी, शौचालय आदि की उचित व्यवस्था रहें। उन्होंने कहा कि प्रेस प्रतिनिधियों के लिए प्रत्येक राउंड के मतगणना की जानकारी मतगणना स्थल पर बनाये गये मीडिया सेन्टर के माध्यम से दी जायेगी। इसके अलावा बेरीकेटिंग आदि के भी कार्यो को पुख्ता रखने का भी निर्देश दिया। नगर पालिका ईओ को सफाई आदि कार्य ठीक से सफाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने कन्ट्रोल रूम, मीडिया सेन्टर तथा अन्य व्यवस्थाओं को भी का भी जायजा लिया।
सं सोनिया
वार्ता
There is no row at position 0.
image