Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:02 Hrs(IST)
image
राज्य


रीयल एस्टेट कंपनियों को पंजाब में निवेश का न्यौता

चंडीगढ़, 21 सितम्बर (वार्ता ) पंजाब के भवन निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने भवन निर्माण और रीयल एस्टेट कारोबार के साथ जुड़ी कंपनियों को पंजाब में निवेश करने का न्यौता देते हुए कहा है कि कारोबार करने के मामले में पंजाब देश का बेहतरीन राज्य बनकर उभरा है।
श्री बाजवा आज यहाँ कान्फैडरेशन ऑफ रीयल एस्टेट डवलपर्स ऑफ इंडिया (करडई) की ओर से आयोजित सम्मेलन में आए कारोबारियों को संबोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि कारोबारी कंपनियों को राज्य की नीतियों, कानूनों और नियमों की तुरंत जानकारी देने के लिए इन्वेस्टमैंट प्रोमोशन ब्यूरो की स्थापना करके सभी सम्बन्धित विभागों को इसके साथ जोड़ दिया जिससे हर कारोबारी को एक ही छत के नीचे सारी जानकारी मिल सके।
उन्होंने कहा कि सरकार कारोबारियों के लिए सिंगल विंडो व्यवस्था लागू करने पर विचार कर रही है जिससे उनको कोई असुविधा न हो ।राज्य सरकार राज्य के नियोजित और समान विकास के लिए वचनबद्ध है इसलिए मान्यता प्राप्त कंपनियों की तरफ से किये जा रहे विकास को प्रोत्साहित किया जायेगा। इन कंपनियों को बड़े शहरों के साथ साथ छोटे शहरों और कस्बों की तरफ भी ध्यान देना चाहिए ।
श्री बाजवा ने कहा कि राज्य की सभी सडक़ों को एक्सप्रैस सडक़ों में बदला जा रहा है जिससे तेज़ और निर्विघ्न यातायात को यकीनी बनाया जा सके। निर्विघ्न और निरंतर बिजली सप्लाई, लैंड बैंकिंग, लैंड पूलिंग और अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसे कुछ ऐसे मील के पत्थर हैं जो पंजाब को निवेश के लिए सबसे अनुकूल हैं।
इस मौके पर पर्यावरण अनुकूल प्रोजैक्ट बनाने के लिए 13 कंपनियों को सम्मानित भी किया गया।
शर्मा विक्रम
वार्ता
image