Tuesday, Mar 19 2024 | Time 10:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रेल परियोजनाओं के कार्य में लायें तेजी : रघुवर

रांची 21 नवंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं और रेल ओवरब्रिज (आरओबी) के निर्माण कार्य में तेजी लाने का आज निर्देश दिया।
श्री दास ने यहां राज्य की रेल परियोजनाओं एवं लंबित रेलवे परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान इस कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की तर्ज पर राज्य सरकार और रेलवे के बीच एक कॉर्पोरेशन का गठन किया जाये। इसके माध्यम से रेलवे से जुड़े कार्य किए जाएं। इससे कार्य में तेजी आएगी और परियोजना समय पर पूरा हो सकेगा।
मुख्यमंत्री ने चुटिया आरओबी, नामकुम कांड्रा आरओबी, केतारी बागान आरओबी, धनबाद स्थित गया पुल समेत सभी रेल ओवरब्रिज के कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया।
श्री दास ने रांची-नई दिल्ली राजधानी और एलटीटी सुपरफास्ट ट्रेनों को प्रतिदिन करने, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को जयपुर तक करने, रांची-लखनऊ-देहरादून के लिए ट्रेन समेत अन्य ट्रेनों के फेरे में वृद्धि करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड में भेजने को कहा है।
बैठक में नगर विकास मंत्री सी. पी. सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, पथ निर्माण सचिव के. के. सोन, परिवहन सचिव प्रवीण टोप्पो, दक्षिण-पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पूर्णेन्दु मिश्रा, एडीआरएम रांची विजय कुमार, सीनियर डीसीएम अविनाश, नीरज कुमार समेत रेलवे के अधिकारी उपस्थित थे।
सूरज
वार्ता
image