Friday, Mar 29 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राशन दुकान से अवैध रूप से 33 क्विंटल गेहूं परिवहन किए जाने के मामले में कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश

बड़वानी, 23 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी के जिला कलेक्टर ने आज सेंधवा की एक राशन दुकान से अवैध रूप से शासकीय गेहूं का परिवहन पाए जाने पर मामले की विस्तृत जांच के निर्देश दिए हैं।
जिला कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने बताया कि उन्होंने एसडीएम सेंधवा तपस्या परिहार को निर्देशित किया है कि वह घटना की विस्तृत जांच करवा कर उन्हें प्रतिवेदन सौंपें। उन्होंने बताया कि सेंधवा क्षेत्र में राशन की कालाबाजारी को लेकर संगठित गिरोह होने की शिकायतें आ रही थी।
सेंधवा के नायब तहसीलदार मुकेश मचार ने बताया कि आज वार्ड क्रमांक 12 की शासकीय उचित मूल्य की दुकान से अवैध रूप से पिकअप वाहन में जा रहे शासकीय गेहूं का जब्ती नामा बनाकर इसे खाद्य विभाग को आगामी कार्यवाही हेतु सौंपा गया था।
खाद्य विभाग के मुकेश चौहान ने बताया कि सेल्समैन विष्णु तायल द्वारा अवैध रूप से 33 क्विंटल 46 किलो शासकीय गेहूं भेजे जाने को लेकर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि बिना किसी पूर्व सूचना के निजी वाहन से शासकीय गेहूं का परिवहन अवैध है। इस मामले में जिला कलेक्टर को प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जा रहा है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image