Friday, Apr 19 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता में उत्तराखंड का शानदार प्रदर्शन

देहरादून 08 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के प्रतिभावान खिलाड़ियों ने महाराष्ट्र के नासिक में पांच से सात अगस्त तक हुई 11वीं मिनी और 5वीं चाइल्ड राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता (नेशनल फेंसिंग चैंपियनशिप) में शानदार प्रदर्शन कर, कई पदक अपने नाम किए।
सोमवार को इस संबंध में वरिष्ठ टीम मैनेजर अमित कुमार ने बताया कि राज्य की प्राकाम्य कोठारी ने 10 वर्ष से कम आयु वर्ग के बालिका सैबर मुकाबले में स्वर्ण पदक के साथ, 12 वर्ष से कम आयु वर्ग में भी कांस्य पदक जीतकर दोहरी सफलता हासिल की। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के ही अनिरुद्ध ने 12 वर्ष से कम आयु के बालक वर्ग की सैबर प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि 12 वर्ष से कम आयु के बालक वर्ग की सैबर टीम प्रतियोगिता में अनिरुद्ध, वंश, अनुराग एवं कुशाग्र की टीम ने उत्तराखंड को रजत पदक दिलाया।
इस दौरान, देहरादून जिला तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष और सोशल बलूनी स्कूल के निदेशक विपिन बलूनी ने उत्तराखंड की टीम और उनके कोच प्रदीप कोठारी को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि टीम भविष्य में भी इसी प्रकार बेहतरीन प्रदर्शन करती रहेगी। उत्तराखंड ओलंपिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य चेतन जोशी ने टीम को बधाई देते हुए कहा कि उत्तराखंड अब खेलों के क्षेत्र में एक नई पहचान बना रहा है। देहरादून कबड्डी संघ के सचिव किशन डोभाल ने टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि तलवारबाजी जैसे खेल में उत्तराखंड का यह प्रदर्शन भविष्य के खिलाड़ियों हेतु एक नई राह खोलेगा।
डिपार्टमेंटल क्रिकेट डैवलपमेंट कमेटी के सचिव किरण सिंह ने टीम और तलवारबाजी संघ को बधाई देते हुए कहा कि आज के बालक वर्ग की इस टीम का भविष्य उज्ज्वल है तथा ये आनेवाले समय में उत्तराखंड में तलवारबाजी के खेल को ने आयाम देंगे। इस अवसर पर लीलानंद सिंह राणा, सतीश बलूनी, मनोज नेगी, अजय रावत, सतबीर रुलानिया, बलबीर राठौर, रोहित भाटिया, प्रदीप कैड़ा आदि खेलप्रेमियों ने भी उत्तराखंड तलवारबाजी टीम की सफलता पर बधाई देते हुए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी।
सं.संजय
वार्ता
image