Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय- नागरिकता संत दो अंतिम प्रयागराज

श्री आलोक कुमार ने कहा कि टोली में शामिल संत और उनके संगठन के कार्यकर्ता शरणार्थियों के घर-घर जाएंगे। उनके कागजात तैयार कराएंगे और फिर उनका आवेदन केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।
स्वामी जीतेन्द्रानंद सरस्वती ने कहा कि श्री विपिन रावत जब थल सेनाध्यक्ष थे तो उन्होंनें कहा था कि देश ढाई मोर्चे पर लड़ रहा है । पाकिस्तान और चीन दो मोर्चा तो उस वक्त समझ में आ गया था लेकिन आधा मोर्चा अब समझ में आ रहा है जहां देश के कोने कोने में मिनी पाकिस्तान बन रहा है ।
उन्होंने कहा कि संतों का दायित्व है कि इस आधे मोर्चे की लड़ाई के लिये तैयार हो जायें । उनका कहना था कि अयोध्या में राम मंदिर का मसला करीब 500 साल लटका रहा। पिछले नौ नवम्बर को उच्चतम न्यायालय का फैसला आया तो उसके खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की गई । जब उसे भी खारिज कर दिया गया तो मलबे के लिये याचिका दाखिल हुई । उन्होंने कहा “मलवा देंगे एक साथ अयोध्या,मथुरा काशी विश्वनाथ। ”
श्री जीतेन्द्रानंद ने कहा कि देश में 17 लाख 50 हजार साधु संत हैं, इसमें अधिकतर कम पढ़े लिखे हैं लेकिन उनके शिष्य शिक्षित हैं । इसलिये नागरिकता दिलाने के काम में इन शिष्यों को लगाया जायेगा । दो माह में इस काम को पूरा कर केंद्र सरकार को पूरी सूची सौंप दी जायेगी।
विनोद भंडारी
वार्ता
More News
image