Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:26 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय बिजली दावा दो अंतिम लखनऊ

श्री सिंह ने कहा कि हर घर को 24 घंटे बिजली देने के लक्ष्य के साथ काम कर रही केन्द्र और राज्य सरकार इसके लिये बिजली चोरी रोकने के लिये प्रभावी कदम उठायेगी। बिजली चोरी राेकने के लिये विशेष अभियान चलाये जायेंगे और बिजली चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी। उन्होने बडे शहरों में सरकार 23 से 24 घंटे बिजली आपूर्ति कर रही है जबकि गावों में 14 से 18 घंटे एवं तहसीलों में 22-23 घंटे बिजली दी जा रही है।
मीटर रीडिंग में अनियमितिता की बढती शिकायतों को लेकर पूछे गये एक सवाल पर उन्होने कहा कि सरकार ने एक करोड प्रीपेड मीटर और 40 लाख स्मार्ट मीटर लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके पूरा होते ही बिलिंग एजेंसियों को कार्यमुक्त कर दिया जायेगा। इस व्यवस्था के बाद मीटर बिलिंग की समस्या ना के बराबर रह जायेगी।
ऊर्जा राज्य मंत्री ने कहा कि 31 दिसम्बर तक तय किये गये लक्ष्य को पूरा करने के लिये उन्होने सभी बिजली कंपनियों की बैठक बुलायी थी और सबको सरकार की मंशा से अवगत करा दिया गया। उन्होने दावा किया कि बिजली चोरी रोकने के प्रयास अब तक फलीभूत रहे है जिसका उदाहरण है कि बिजली कंपनियो का सालाना घाटा 32 हजार करोड से घट कर 18 हजार करोड रूपये तक आ गया है।
प्रदीप तेज
वार्ता
More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
गुजरात में लोस के लिए 97 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

गुजरात में लोस के लिए 97 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन

16 Apr 2024 | 10:03 PM

गांधीनगर, 16 अप्रैल (वार्ता) गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर चुनाव के लिए मंगलवार को 97 उम्मीदवारों ने और पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए आठ उम्मीदवारों ने नामाकंन दाखिल किये हैं।

see more..
image