Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:32 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय-सुभाष जयंती उप्र चार लखनऊ

जौनपुर से प्राप्त समाचार के अनुसार वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में कुलपति प्रो0 राजाराम यादव ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन पर उनकी मूर्ति पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का देश को आजाद कराने में जो योगदान था उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि नेताजी ने अपने कुशल रणनीतिक क्षमता के बल पर विश्व के विभिन्न देशों में भ्रमण कर भारत के समर्थन में लोगों को खड़ा किया था। उन्होंने कहा कि नेताजी आज के युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।
जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉक्टर मनोज मिश्र ने इस मौके पर कहा कि नेताजी का जन्म दिवस हमें देश के प्रति समर्पित होने के लिए प्रेरणा देता है। उनके त्याग, समर्पण और बलिदान का यह परिणाम रहा कि अंग्रेजों को भारत छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। हम सभी को ऐसे महापुरुष के जीवन, व्यक्तित्व और कृतित्व का नित्य बोध होना चाहिए।
शामली से प्राप्त समाचार के अनुसार शहर के सुभाष चौक पर हिन्दू रक्षा सेना द्वारा आयोजित कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चन्द्र को नमन करते हुए उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया गया। स्कूल, कालेजों में आयोजित कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन चरित्र से अवगत कराया गया।
वक्ताओं ने कहा कि नेताजी ने देश को अंग्रेजों से मुक्त कराने के लिए आजाद हिन्द फौज का गठन किया था। उन्होंने ‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा’ का नारा देते हुए देश के युवाओं में जोश पैदा किया था जिसके बाद देश में आजादी के लिए नई क्रान्ति का जन्म हुआ।
टीम त्यागी
अवधेश
जारी वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image