Friday, Mar 29 2024 | Time 10:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राष्ट्रीय सेवा संगम 27 से 29 मार्च तक जयपुर में होगा

राष्ट्रीय सेवा संगम 27 से 29 मार्च तक जयपुर में होगा

जयपुर 21 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय सेवा भारती के तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा संगम 2020 आगामी 27 से 29 मार्च तक जयपुर में आयोजित किया जायेगा।

सेवा भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष पन्नालाल भंसाली ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी दी। श्री भंसाली ने बताया कि प्रत्येक पांच वर्ष में आयोजित होने वाला यह तीसरा राष्ट्रीय सेवा संगम होगा जो जयपुर के जामडोली स्थित केशव विद्यापीठ में होगा।

उन्होंने बताया कि संगम से पहले 26 मार्च को प्रदर्शनी आयोजित की जायेगी। जिसका उद्घाटन सुधांशु महाराज करेंगे। उन्होंने बताया कि संगम के दूसरे दिन 28 मार्च को संगम के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघ चालक डा. मोहनराव भागवत शिरकत करेंगे। इसके अलावा उद्योगपति मृदु हरि डालमिया सहित देश भर के सेवा संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं सेवा कार्यो में लगी कई हस्तियां शामिल होगी।

उन्होंने बताया कि संगम में समाज एवं देशहित में काम करने वाली सैकडों संस्थाओं के चार से चाढे चार हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे।

सेवा भारती के उपाध्यक्ष ऋषीपाल डडवाल ने बताया कि सेवा भारती द्वारा समाज के पिछडे वर्ग के उत्थान के लिए अनेक सेवा कार्य समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्राें में निस्वार्थ भाव से चलाये जा रहे है। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा बिना भेदभाव के काम करने का लक्ष्य है।

उन्होंने बताया कि पहला राष्ट्रीय सेवा संगम 2010 में बैंगलूरू मेें तथा दूसरा वर्ष 2015 में दिल्ली में आयोजित किया गया था। उन्होंने बताया कि पहले संगम में 358 संस्थाओं एवं दूसरे संगम में 816 संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

जोरा रामसिंह

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image