Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राष्ट्रपति को टेलीविजन पर नये संसद भवन के उद्धाटन समारोह को देखना दुर्भाग्यपूर्ण-वेणुगोपाल

राष्ट्रपति को टेलीविजन पर नये संसद भवन के उद्धाटन समारोह को देखना दुर्भाग्यपूर्ण-वेणुगोपाल

कन्नूर, 28 मई (वार्ता) कांग्रेस पार्टी के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने रविवार को कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को टेलीविजन पर देखना पड़ा। उन्होंने इस दिन को लोकतंत्र में काला दिन बताया।

श्री वेणुगोपाल ने पय्यानूर में अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि श्री मोदी ने देश के संवैधानिक मूल्यों और सिद्धांतों को कमजोर किया है।

उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राष्ट्रपति को टेलीविजन पर नये संसद भवन के उद्घाटन समारोह को देखना पड़ा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार द्वारा राष्ट्रपति कार्यालय के प्रति दिखाई गई अवमानना एक गंभीर और असामयिक गलती है।

श्री वेणुगोपाल ने कहा कि संसद भवन के उद्घाटन समारोह से राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को बाहर करने के लिए भाजपा स्पष्टीकरण देने में विफल रही है। राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मू एक ऐसी महिला हैं, जो एक आदिवासी समुदाय से आती हैं और कड़ी मेहनत से देश के शीर्ष स्थान तक पहुंचीं। लेकिन भाजपा ने प्रचार के लिए उनके नाम का इस्तेमाल किया।

उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी समारोह से बाहर रखा गया। यह रवैया राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के उच्च जाति फासीवादी रुख को दर्शाता है।

जांगिड़

वार्ता

image