Friday, Apr 19 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
खेल


रूसी और चीनी मुक्केबाज़ों को धूल चटाने उतरेंगे इंडियन टाइगर्स

रूसी और चीनी मुक्केबाज़ों को धूल चटाने उतरेंगे इंडियन टाइगर्स

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) इंडियन टाइगर्स में शामिल भारतीय मुक्केबाज़ यहां 21 और 22 अप्रैल को होेने वाली वर्ल्ड बाक्सिंग सीरीज़ (डब्ल्यूएसबी) के मुकाबलों में क्रमश: रूस की पैट्रियट टीम और चीन की चाइना ड्रैगन्स को धूल चटाने के इरादे से उतरेंगे।

इन मुकाबलों में भारत के स्टार मुक्केबाज़ शिवा थापा(60 किग्रा) इंडियन टाइगर्स की ओर से पहली बार खेलने उतरेंगे। शिवा चोट के कारण गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों से दूर रहे थे। अपनी चोटों से उबरने के बाद शिवा के लिये यह पहला प्रोफेशनल मुकाबला होगा। भारत, रूस और चीनी टीम के मुक्केबाज़ों ने इन मुकाबलों की पूर्व संध्या पर आज अपने वजन दिये।

भारतीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में मुक्केबाजों को रूबरू कराया और घोषणा की कि इंडियन टाइगर्स के लिये यह दूसरा घरेलू चरण होगा। पहले चरण में इंडियन टाइगर्स को कजाखिस्तान की टीम से मामूली अंतर से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था।

अजय ने बताया कि शनिवार को इंडियन टाइगर्स का रूस से और रविवार को चाइना ड्रैगन्स से मुकाबला होगा। उन्होंने कहा“ ये मुकाबले भारतीय मुक्केबाजों के लिये एशियाई खेलों के लिहाज़ से बहुत महत्वपूर्ण है। इन मुकाबलों से भारतीय मुक्केबाजों को एशियाड चयन से क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा।”

राज प्रीति

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image