Friday, Mar 29 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


रुस की अदालत ने बांध टूटने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में भेजा

मॉस्को, 21 अक्टूबर (शिन्हुआ) रुस के साइबेरियाई क्रास्नोयार्स्क क्षेत्र की अदालत ने सोमवार को खनन सुरक्षा को तोड़ने के कारण बांध टूटने के आरोप में तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में भेज दिया।
रुस की जांच समिति ने इसकी जानकारी दी।
बयान के अनुसार गत शनिवार को कुरागिंस्की जिले में सोने की खान के क्षेत्र में बांध टूट गया था जिससे गांव में बाढ़ आ गयी थी और इसके कारण अन्य चार बांध भी टूट गए थे। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हुई थी तथा पांच लोग लापता हो गए थे।
इसी दिन जांच कर रहे अधिकारियों ने सिसिम सोने की खान के दफ्तर में तलाशी कर विभिन्न दस्तावेज जब्त कर लिए थे। जांच समिति के कहा कि उन्होंने इसके साथ ही खान के मुखिया से भी पूछताछ की थी जिसने बांध के ढहने में अपनी भूमिका स्वीकार कर अपराध स्वीकार किया और जांच के साथ एक पूर्व-परीक्षण समझौते को समाप्त करने की इच्छा व्यक्त की।
जांचकर्ताओं ने पता लगाया कि सोने के खनन स्थल पर भूजल को मोड़ने के लिए बिना किसी अनुमति के अवैध रूप से पांच बांध बनाए थे और यह बांध टूट गए।
बयान के मुताबिक आपराधिक जांच के तहत करीब 80 गवाहों से पूछताछ की गयी। जांच हालांकि अभी भी जारी है।
शोभित
शिन्हुआ
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image