Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित का पहला दोहरा टेस्ट शतक, भारत की 497 रन पर पारी घोषित

रोहित का पहला दोहरा टेस्ट शतक, भारत की 497 रन पर पारी घोषित

रांची, 20 अक्टूबर (वार्ता) धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट करियर के पहले दोहरे शतक और अजिंक्या रहाणे के जबरदस्त शतक की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को अपनी पहली पारी चायकाल तक नौ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी।

भारतीय पारी में रोहित ने 212 रन और अजिंक्या रहाणे ने 115 रन की शतकीय पारियां खेलीं जबकि रवींद्र जडेजा ने 51 रन बनाये जो तीसरा बड़ा स्कोर रहा। भारत ने चायकाल पर 116.3 ओवर में नौ विकेट पर 497 रन बनाने के साथ अपनी पारी घोषित कर दी। मेहमान टीम के लिये पदार्पण कर रहे गेंदबाज़ जार्ज लिंडे ने 133 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट निकाले जबकि कैगिसो रबादा को 85 रन पर तीन विकेट मिले। एनरिच नोर्त्जे ने 79 रन और डेन पिएट को एक एक विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पारी में पांच ओवर में नौ रन पर दो विकेट गंवा दिये। तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने डीन एल्गर (शून्य) और उमेश यादव ने क्विंटन डी काक(4) को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। जुबाएर हम्जा अभी शून्य और कप्तान फाफ डू प्लेसिस एक रन पर नाबाद हैं जबकि टीम अभी भारत के स्कोर से 488 रन पीछे है।

प्रीति

जारी वार्ता

image