Friday, Apr 19 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


राहुल के इस्तीफे को लेकर अटकलें तेज

नयी दिल्ली, 24 मई (वार्ता) लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की अटकलें तेज हो गयी हैं।
ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति की शनिवार सुबह बुलाई गई बैठक में श्री गांधी अपने इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं। गुरुवार को लोकसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद ही कहा जाने लगा था कि श्री गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है, हालांकि पार्टी ने इसे खारिज कर दिया था।
हार की जिम्मेदारी लेने के बाद इस्तीफा देने की पेशकश करने संबंधी सवाल का उन्होंने सीधा उत्तर नहीं दिया था और कहा था कि यह मसला कार्य समिति और उनके बीच ही रहने दीजिए। इसके बाद से अटकलों का बाजार गर्म हो गया। श्री गांधी ने दिसम्बर 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष पद संभाला था और उसके बाद पार्टी ने कर्नाटक में जनता दल एस के साथ तथा तीन राज्यों में अपने दम पर पार्टी ने सरकार बनाई थी। श्री गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह पहला आम चुनाव है।
इस बीच पार्टी की करारी हार को देखते हुए कुछ प्रदेश अध्यक्षों और पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे देने की पेशकश की है। कांग्रेस के जिन पदाधिकारियों ने इस्तीफा देने की पेशकश की है उनमें कर्नाटक चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष एच. के. पाटिल, ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक तथा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर प्रमुख हैं।
अभिनव सत्या
वार्ता
There is no row at position 0.
image