Tuesday, Mar 19 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

सिंह ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि विभाजन के बाद भारत हमेशा एकजुट रहा, इसलिये देश को जोड़ने के लिये आयोजित की गयी यात्रा निरर्थक है।

उन्होंने कांग्रेस नेता को नसीहत दी कि राहुल को भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत पाकिस्तान के पेशावर, करांची और इस्लामाबाद से करनी थी। उन्होनें कहा कि कांग्रेस की सरकार में ही ये हिस्सा देश से अलग हुआ था। उसके बाद देश का कोई विभाजन नहीं हुआ।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के उपरांत जिस तरह से कांग्रेस में राजस्थान और अन्य राज्यों से अंतर्विरोध, तनाव व टकराव की स्थिति सामने आ रही है, उसे देखते हुए राहुल को अपने परिवार को जोड़ने के लिए कांग्रेस जोड़ो यात्रा शुरू करना चाहिए।

सिंह ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से भाजपा के गठबंधन की संभावनाओं के सवाल पर कहा कि इस मामले में राजनैतिक परिस्थितियों व दल के हित के आधार पर पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि एनडीए में किसी दल को शामिल करने के मसले पर भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व ही फैसला करता है। उन्होंने कहा कि राजभर पहले भाजपा के साथ रहे हैं, भविष्य में क्या होगा यह अभी से नहीं कहा जा सकता है।

सं निर्मल

वार्ता

image