Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राहुल के नेतृत्व में बनेगी कांग्रेस की सरकार-शर्मा

राहुल के नेतृत्व में बनेगी कांग्रेस की सरकार-शर्मा

जयपुर, 17 अक्टूम्बर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं आल इण्डिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित भंवर लाल शर्मा ने दावा किया है कि कांग्रेस आगामी चुनावों में प्रदेश और केन्द्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में सफलता हासिल कर सरकार बनायेगी।

पूर्व मंत्री पंडित शर्मा ने देश के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करने के बाद श्री गांधी से भेंटकर यह दावा किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान में आगामी विद्यानसभा चुनाव तथा इसके बाद होने वाले वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को श्री गांधी के नेतृत्व में सफलता मिलेगी और प्रदेश एवं देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होंने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए दावा किया कि देश के अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी होंगे और देश को भाजपा के भष्ट्राचारी शासन से मुक्ति मिलेगी।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हर मोर्चे पर विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि श्री मोदी को जिन वादों और दावों पर भरोसा करके जनता ने उन्हें सत्ता दी थी, उन्हें पूरा नहीं किया गया जबकि उद्योगपतियों को मदद कर देश में अस्थिरता का वातावरण बना दिया गया। भष्ट्राचार विरोध का नारा देकर सत्ता हासिल करने वाले श्री मोदी ने लड़ाकू विमान राफेल सौदे मामले में सत्ता का दुरूपयोग कर अपने मित्र उद्योगपतियों को लाभ दिया। बोफर्स का हंगामा करने वाले लोगों ने उस समय विरोध की मर्यादाएं तोड़ दी थी और वर्तमान में राफेल को लेकर प्रधानमंत्री जनता के सामनेे आने का साहस नहीं कर पा रहे हैं तथा प्रचार तंत्र का दुरूपयोग कर जनता की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के नाम पर राफेल सौदे की डील को सार्वजनिक करने से केन्द्र सरकार घबरा रही हैं, उससे जनता तकनीकी जानकारी नहीं मांग रही हैं जनता तो सौदे के आर्थिक पक्ष, लेनदेन प्रावधान एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानना चाहती हैं जिससे सुरक्षा को कोेई खतरा नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मामले को लेकर सामने नहीं आ रहे हैं और मंत्रियों को आगे कर जनता कोे भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा हैं।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी ने गरीबों की कमर तोड़ दी और नोटबंदी से होने वाले फायदों की बात की गई थी वे भी पूरे नहीं हुए। कांग्रेस सरकार के समय बने वस्तु सेवा कर (जीएसटी) प्रस्तावों को कई बार तोड़ मरोड़ कर राजनीतिक रूप से लागू किये गये इस कानून ने मध्यम एवं छोटे व्यापारियों के लिये समस्याएं बढा दी हैं और इसकी व्यवस्थाओं को बढाचढा कर सभी के लिये परेशानी का काम किया गया हैं।

श्री शर्मा ने कहा कि देश में महंगाई ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया हैं और सरकार राहत देने के स्थान पर अपनी योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रचार के नाम पर सरकारी धन का दुरूपयोग कर रही हैं।

image