Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राहुल गांधी ‘अनुशासनहीनता’ को परिभाषित करें:जेना

भुवनेश्वर, 23 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस के निष्कासित नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीकांत जेना ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ओडिशा में पार्टी प्रभारी जितेंद्र सिंह से अनुशासनहीनता को परिभाषित करने के लिए कहा।
श्री जेना ने यहां संवाददाताओं से कहा कि ओपीसीसी अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने रिश्वत दिये जाने की बात उच्च न्यायालय में स्वीकार की थी। श्री जेना ने कहा कि उन्होंने ओपीसीसी के अध्यक्ष के रूप में श्री पटनायक की नियुक्ति का विरोध करते हुये श्रीमती सोनिया गांधी, श्री गांधी और श्री सिंह को पत्र लिखा था लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया था।
श्री जेना ने कहा कि उन्होंने मांग की थी कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो खनन घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और उनकी संपत्ति जब्त की जाए। इसके अलावा राज्य में मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू करने , अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और पिछड़ी जाति के लोगों के लिए तकनीकी शिक्षण संस्थान में 38.5 फीसदी आरक्षण दिए जाने की मांग भी की गई थी , लेकिन इन मांगों को नहीं मांगा गया।
उन्होंने सवाल किया कि क्या इस तरह के मुद्दों को उठाना अनुशासनहीनता है। श्री जेना ने कहा कि पार्टी और राज्य के व्यापक हितों को देखते हुये श्री पटनायक को ओपीसीसी के अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो ‘रिश्वत देने वाले’ का बचाव करने का परिणाम पार्टी के लिए सिर्फ ओडिशा में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लिए नुकसानदायक होगा।
पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि श्री पटनायक और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के बीच राज्य को लूटने के लिए एक गुप्त समझाैता है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल एससी/एसटी और पिछड़े वर्गों के लोगों के लिए काम करने वाले एक संगठन सामाजिक न्याय अभियान के निंमंत्रण पर यहां एक सभा को संबोधित करने के लिए भुवनेश्वर आ रहे हैं।
सपा और तृणमूल कांग्रेस के नेता भी एक बैठक करने वाले हैं जिसमें वे श्री नवीन पटनायक को रोकने के लिए रणनीति पर विचार करेंगे। श्री जेना ने श्री गांधी से कहा कि वह इस बात को स्पष्ट करें कि आगामी चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने के बाद वे राज्य में मंडल आयोग की सिफारिशों को लागू करेंगे या नहीं।
उन्होंने श्री गांधी यह भी स्पष्ट करने को कहा कि खदानों को लूटने वाले लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी
प्रियंका जितेन्द्र
वार्ता
More News
पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

20 Apr 2024 | 8:30 PM

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोक सभा चुनाव के पहले चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विकसित भारत के पक्ष में मतदान हुआ है।

see more..
image