Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:57 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


राहुल गांधी का इस्तीफा केवल सियासी ड्रामा : मंगल

राहुल गांधी का इस्तीफा केवल सियासी ड्रामा : मंगल

पटना, 25 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का इस्तीफा अस्वीकृत करने को सियासी ड्रामा करार दिया है।

श्री पांडेय ने आज यहां कहा कि श्री गांधी का इस्तीफा देना और उसे अस्वीकृत करना ‘बाप-बेटा पंच और बैल का दाम तीन रुपया’ वाली कहावत को चरितार्थ कर रहा है। देश की जनता अच्छी तरह जानती है कि कांग्रेस एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जो लिमिटेड फर्म की तरह चलती है और उस कंपनी के मालिक मां और बेटे ही हैं। उन्होंने कहा कि जिस गांधी परिवार में अपने आप को इस्तीफा दे और खुद ही अपना इस्तीफा नकार दे, तो आश्चर्य कैसा।

भाजपा नेता ने कहा कि कई केंद्र शासित प्रदेश समेत पंद्रह राज्यों में सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस का खाता नहीं खुलना यह साबित करता है कि कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष के प्रति देश की जनता का भरोसा उठ चुका है। कांग्रेस के नेतृत्व में देश भर में बना यह महामिलावटी महागठबंधन स्वार्थी लोगों का था, जिनका मकसद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सत्ता से बाहर रखने का था ताकि भ्रष्टाचार की खुली छूट मिल सके। हार के बाद अब यह कुनबा न सिर्फ पूरी तरह से बिखर चुका है बल्कि इसके नेता अपने उज्ज्वल भविष्य की संभावना दूसरे दलों में टटोल रहे हैं।

सतीश

वार्ता

image