Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राहुल ने मुख्यमंत्री के नाम को तय करने कार्यकर्ताओं से की रायशुमारी शुरू

राहुल ने मुख्यमंत्री के नाम को तय करने कार्यकर्ताओं से की रायशुमारी शुरू

रायपुर 12 दिसम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के पद को लेकर दावेदारों में होड़ शुरू होने के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री के लिए उनकी पसन्द जानने हेतु रायशुमारी शुरू कर दी है।

नवनिर्वाचित विधायको की आज देर शाम होने वाली बैठक से पहले ही श्री गांधी की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए राय़शुमारी शुरू हो गई है। शक्ति एप के जरिए श्री गांधी ने इससे जुड़े राज्य के कार्यकर्ताओं को बधाई देने के साथ ही उनसे उनकी पसन्द के मुख्यमंत्री का नाम पूछा है।श्री गांधी के रिकार्डेड मैसेज के बाद उनसे पसन्द के मुख्यमंत्री का नाम पूछने के साथ ही इसे पूरी तरह से गोपनीय होने का भी भरोसा दिलाया जा रहा है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार श्री गांधी द्वारा आज ही पार्टी के राज्य एवं जिला पदाधिकारियों के पास भी रायशुमारी के लिए सम्पर्क किया जायेगा।उनकी ओर से सम्पर्क करने और फोन आने की जानकारी सभी पदाधिकारियों को दे दी गयी है। राज्य के इतिहास में यह पहला मौका है जबकि पार्टी कार्यकर्ताओं की भी राय मुख्यमंत्री का नाम तय करने में ली जा रही है। पार्टी कार्यकर्ता इससे काफी गदगद है और कुछ तो इसे कांग्रेस में बदलाव के रूप में देखते है।

इस बीच राजधानी में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की लाबिंग करने के लिए उनके समर्थक आगे लगे है। नेता प्रतिपक्ष एवं मुख्यमंत्री पद के दावेदार टी.एस.सिंहदेव के समर्थकों ने कांग्रेस की भारी जीत के लिए उन्हे बधाई देने वाले होर्डिंग शहर में जगह-जगह लगा दिये हैं। एक अन्य प्रमुख दावेदार पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.चरणदास महंत के समर्थकों ने भी शहर में जगह-जगह उनके होर्डिंग लगा दिये हैं। श्री महंत का कल जन्मदिन है। कुछ होर्डिंग उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए भी लगाये गये हैं।

साहू

जारी.वार्ता

image