Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रोहतांग पर बर्फबारी शुरू, आठ जिलों में जारी येलो अलर्ट

रोहतांग पर बर्फबारी शुरू, आठ जिलों में जारी येलो अलर्ट

शिमला, 21 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में मौसम खराब होते ही रोहतांग दर्रा सहित चोटियों पर ताजा बर्फबारी शुरू हो गई तथा निचले कुछ स्थानों पर बारिश हुई ।

मौसम विभाग ने अगले चैाबीस घंटों में राज्य के आठ जिलों में गरज के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है तथा कल के लिये येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने 21 से 23 नवंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। मैदानी इलाकों में तीन दिन तक मौसम साफ रहने का अनुमान है। पूर्वानुमान केवल मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों को लेकर जताया गया है। बर्फबारी के सात दिनों के बाद रोहतांग दर्रा यातायात के लिये बहाल हो गया लेकिन आज से हिमपात की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने लोगों से ऐहतियात बरतने की सलाह दी है।

राजधानी शिमला और इसके आसपास के क्षेत्रों में बादल छाये हुए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि आठ जिलों, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, में गरज के साथ बारिश और किन्नौर और लाहुल स्पीति में बर्फबारी होने की संभावना है। विभाग ने येलो वार्निंग जारी की है।

केलांग में पारा शून्य डिग्री, कल्पा 1.7 डिग्री, कुफरी 5.0 डिग्री, मनाली 2.6 डिग्री, शिमला 7.7 डिग्री, डलहौजी में 7.0 डिग्री, सोलन 5.4 डिग्री और चंबा में 9.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

सं शर्मा

वार्ता

image