Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


रोहम ने भारतीय बाजार में उतारा पैनल चिपसेट सॉल्यूशन

नयी दिल्ली 22 मार्च (वार्ता) सेमीकंडक्टर और इलेक्ट्रॉनिक पुर्जे बनाने वाली जापान की कंपनी रोहम लिमिटेड ने दोपहिया वाहनों के लिए पैनल चिपसेट सॉल्यूशन भारतीय बाजार में उतारा है जिससे अगली पीढ़ी के दुपहिया समेत सभी वाहनों में सुरक्षा बेहतर बन सकेगी।
कंपनी ने आज बताया कि पैनल चिपसेट को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह वाहनों के एलसीडी को नियंत्रित कर सके।
रोहम सेमीकंडक्टर इंडिया के प्रबंध निदेशक डेसूके नाकामुरा ने कहा, “मोटर वाहन उद्योग भारतीय अर्थव्यवस्था के मुख्य स्तंभों में से एक है। भारत में विनिर्माण और नवीनता को आगे बढ़ाने में इस उद्योग के शोध और अनुसंधान की अहम भूमिका है। हमने यूरोप और जापान के बाजार में बड़ी सफलता के बाद पैनल सुरक्षा की नई तकनीक को भारत में उतारा है। कंपनी का मानना है कि नया मोटर वाहन पैनल चिपसेट भारतीय बाजार के लिए जरूरी है। इससे सुरक्षा और आराम दोनों बढ़ेगा।”
कंपनी का कहना है कि स्मार्टफोन आने के साथ एलसीडी पैनल इंटरफेस का इस्तेमाल लगातार बढ़ रहा है। हाल के वर्षों में उपकरण क्लस्टर/मीटर, नेविगेशन, इलेक्ट्रॉनिक-मिरर और अन्य सिस्टम में एलसीडी के इस्तेमाल में इजाफा हुआ है। इसकी बढ़ती संख्या से व्यापक और हाई रिजॉल्यूशन के डिसप्ले की भी मांग बढ़ी है। पारंपरिक डिसप्ले कभी-कभी अटक भी सकते हैं जिससे सड़क पर दुर्घटना की आशंका रहती है। लेकिन, ऑटोमोटिव पैनल डिस्पले ड्राइवर को वाहन की गति, इंजन की स्थिति, मुड़ने के संकेतक और रीयर कैमरा, साइड मिरर कैमरा आदि से मिलने वाली तस्वीरें उपलब्ध कराकर सही-सही दिखाता रहता है।
अर्चना अजीत
वार्ता
There is no row at position 0.
image