Friday, Apr 19 2024 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
खेल


रणजी: मेरठ की पिच पर गेंदबाजों का जलवा

मेरठ 10 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश और रेलवे के बीच खेले जा रहे रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मुकाबले के दूसरे दिन मंगलवार को यहां विक्टोरिया पार्क स्टेडियम की पिच पर कुल 17 विकेट गिरे और गेंदबाजों ने मैच को रोमांचक स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।
रेलवे ने पहली पारी में अपने कल के स्कोर आठ विकेट पर 244 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 253 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। जवाब में यूपी के बल्लेबाज मेहमान गेंदबाजों के आगे पानी मांगते नजर आये और ‘तू चल मै आया’ की तर्ज पर पूरी टीम चायकाल के कुछ देर बाद 175 रन बनाकर पवेलियन पहुंच गयी। 69 रनों की महत्वपूर्ण लीड के साथ बल्लेबाजी करने उतरी रेलवे की हालत दूसरी पारी में खस्ता रही जब शिवम मावी और यश दयाल ने एक के बाद एक उसके पांच विकेट मात्र 58 रन पर झटक कर मैच को दिलचस्प स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।
दिन का खेल खत्म होने के समय दिनेश मोर (16) और कर्ण शर्मा बगैर खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे। रेलवे की कुल लीड 136 रनो की हो चुकी है और पिच का मिजाज देखते हुये मैच का नतीजा निकलना लगभग तय हो चुका है।
इससे पहले यूपी के सलामी बल्लेबाज अलमस शौकत ने एक छोर पर टिक कर खेलते हुये 92 रन बनाये जिसमे उनके दस चौके और पांच छक्के शामिल थे वहीं मेजबान टीम के छह बल्लेबाजाें ने कुल मिलाकर पांच रनो का योगदान दिया जिनमें चार तो खाता भी नहीं खोल सके। एक समय यूपी के नौ विकेट 101 रन पर उखड़ चुके थे हालांकि पुछल्ले यश दयाल (19) ने अलमस के साथ मिलकर आखिरी विकेट के लिये 74 रन जोड़कर टीम की लाज रख ली। रेलवे के अमित मिश्रा और हिमांशु संगवान ने चार-चार विकेट चटकाये।
रेलवे की पहली पारी में 91 नाबाद रनों का योगदान देने वाले दिनेश मोर क्रीज का एक कोना पकड़ कर खड़े थे। पहली पारी में यश दयाल ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाये जबकि शिवम मावी और अंकित राजपूत के खाते में दो दो विकेट आये। रेलवे की दूसरी पारी में अब तक गिरे पांच विकेटों में शिवम मावी तीन को अपने नाम कर चुके थे।
प्रदीप
वार्ता
More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image